Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 28, 2021

कोरोना कफ्र्यू उल्लंघन करने वालों पर पुलिस हुई सख्त, भाजपा महिला नेत्री के पुत्र पुलिस पर लगाए मारपीट के आरोप


लगातार जारी है चैकिंग अभियान और देर सायं को जागरूकता को लेकर निकाला जाता है फ्लैग मार्च

शिवपुरी-इन दिनों जिला कलेक्टर के द्वारा कोरोना कफ्र्यू को देखते हुए धारा 144 लागू है और कोरोना गाईड लाईन भी जारी की गई है लेकिन जो लोग इस गाईड लाईन को नहीं मानते उन पर पुलिस की सख्त कार्यवाही भी की जा रही है। यही कारण है कि लगातार प्रतिदिन पुलिस द्वारा माधवचौक चौराहे पर चैकिंग अभियान चलाया जाता है जिसमें बाजार निकलने वालों से पुलिस लगातार पूछताछ करती है और जबाब उचित मिलने पर उसे आगे जाने दिया जाता है जबकि कोई बेबजह ही घर से बाहर निकलता है तो संबंधित पर पुलिस के द्वारा कार्यवाही की जाती है।

 इसी क्रम में बुधवार के रोज शहर के गुरूद्वारा रोड़ पर स्थित जैन दूध डेयरी पर एक व्यक्ति को डण्डा मारते हुए एक फोटो यातायात प्रभारी रणवीर यादव का वायरल हो रहा है। जिस पर कई लोग तमाम तरह के कमेन्ट्स भी कर रहे है। हालांकि यातायात प्रभारी इस मामले में शासन के नियमों का पालन करते हुए संबंधितों के खिलाफ धारा 188 उल्लंघन को लेकर कार्यवाही कर रहे है लेकिन अक्सर लोग भी जब शासन के नियमों को नहीं मानते तो पुलिस को अपने द्वारा प्रयोग किए जाने बल का प्रयोग करना पड़ता है। ऐसा ही नजारा इस फोटो में भी नजर आ रहा है जिसमें यातायात प्रभारी जैन डेयरी के सामने एक व्यक्ति को डण्डा मारते हुए दिख रहे है। इसके अलावा पुलिस अधिकांश सायं के समय कोरोना के प्रति जागरूकता को लेकर फ्लैग मार्च भी निकालती है ताकि लोग जागरूक होकर कोरोना गाईड लाईन का पालन करें और घरों में ही रहें सुरक्षित रहें ताकि वह कोरोना से अपना बचाव कर सके।

कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन व पुलिस की टीम कर रही है लगातार कार्यवाही

कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन व पुलिस की टीम लगातार कार्यवाही कर रही है। कोलारस एसडीएम ने बामोर में हाईवे पर ढाबा पर छापामार कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान टीम ने अवैध रूप से शराब की बोतलें और पेटियां बरामद कीं। साथ ही होटल को सील करने की कार्यवाही की गयी। इसी प्रकार पोहरी में भी कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने पर एक क्लीनिक को सील किया गया। टीम द्वारा लापरवाही करने वालों पर चालानी कार्यवाही की जा रही है। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को सख्त हिदायत देते हुए अस्थाई जेल में रखा गया। तहसील नरवर में नायब तहसीलदार रुचि अग्रवाल ने बाजार में निरीक्षण किया और 5 दुकानें खुली पाए जाने पर दुकानें सील करने की कार्यवाही की।

कफ्र्यू उल्लंघन मानकर पुलिस पर लगाए भाजपा महिला नेत्री के पुत्र ने मारपीट के आरोप

बुधवार के रोज भाजपा महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती बीनू शर्मा के पुत्र हिमांशु शर्मा जब घर के लिए फल लेने के निकले तो उन्हें माधवचौक पर यातायात पुलिस के द्वारा रोक लिया गया और बिना कोई बात किए ही कोरोना कफ्र्यू का उल्लंघन मानकर हिमांशु पर बल प्रयोग करते हुए मारपीट की और अभद्रता करते हुए गालियों का प्रयोग भी पुलिसकर्मियों के द्वारा किया गया। यह आरोप स्वयं हिमांशु के द्वारा मीडियाकर्मियों के दिए बयान में लगाए है जिन्होंने बताया कि जब वह कोरोना कफ्र्यू का पालन करते हुए अपने वाहन से घर के लिए फल लेने के लिए निकले तो माधवचौक चौराहे पर यातायात पुलिस के द्वारा बिना कोई परिचय लिए ही बल प्रयोग शुरू कर दिया गया और अभद्रता की गई जबकि कोरोना कफ्र्यू में हिमांशु घर से केवल फल लेने के लिए निकले थे जो कि चौराहा से होते हुए फल ठेला विक्रेताओं को देख रहे थे लेकिन पुलिस ने हिमांशु की एक ना मानी और अभद्रता व गाली-गलौज करते हुए एक ओर जहां चालान काट दिया तो वहीं दूसरी ओर वाहन को भी अपने पुलिसकर्मियों के द्वारा यातायात थाने भिजवा दिया। ऐसे में कोरोना कफ्र्यू में जब टैक्सी व अन्य वाहन नहीं चल रहे ऐसे में हिमांश माधवचौक से यातायात थाने पहुंचे जहां उन्हेें चाबी सौंपने वाले पुलिसकर्मी ने भी अभद्रता की।

No comments:

Post a Comment