Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 8, 2021

बैराढ़ में एसडीएम ने 6 क्लीनिक सील कर की कार्यवाही


शिवपुरी
-पोहरी क्षेत्र अंतर्गत आने वाली बैराढ़ तहसील में एसडीएम पोहरी एवं तहसीलदार द्वारा क्षेत्र का सतत रूप से भ्रमण कर कोविड.19 के दिशा.निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। एसडीएम पोहरी जेपी गुप्ता ने शनिवार को बैरा? क्षेत्र अंतर्गत आने वाले छह क्लीनिक और पैथोलॉजी को सील किए जाने की कार्यवाही की है। एसडीएम जेपी गुप्ता ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन ना करने के कारण इनके विरुद्ध कार्यवाही की गई है। इन डॉक्टर और पैथोलॉजिस्ट में डॉ.भरत शर्मा, डॉ.मधुराज जादौन, डॉ.शिव सिंह धाकड़, डॉ.लखन लाल कुशवाह, डॉ प्रदीप शर्मा और पैथोलोजिस्ट मातादीन शामिल है। उन्होंने बताया कि यह क्लीनिक मौके पर सील कर दिए गए हैं। इन संस्थानों के डॉक्टर और पैथोलॉजिस्ट आरएटी जांच करने पर पॉजिटिव भी पाए गए है।

कार्य पर अनुपस्थित आयुष चिकित्सकों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला चिकित्सालय शिवपुरी में आयुष चिकित्सक के रुप में नियुक्त डॉ.पिंकी अग्रवाल, डॉ.वैशाली भार्गव, डॉ.अभिशेख त्रिवेदी को अपने कार्य पर उपस्थित न होने के कारण नोटिस जारी किया है। साथ ही संबंधित चिकित्सकों को दो दिवस में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उल्लेखनीय है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के आदेशानुसार कोविड महामारी को देखते हुये जिला चिकित्सालय शिवपुरी में आयुष चिकित्सक के रुप में इन चिकित्सकों की नियुक्ति की गई थी किन्तु आज दिनांक तक कार्य पर उपस्थित न होने के कारण संबंधित के विरूद्ध कारण बताओ सूचना पत्र की कार्यवाही की गई है। साथ ही पत्र प्राप्ति के 02 दिवस के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं अन्यथा संबंधित के विरुद्ध एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी।

जिला चिकित्सालय के कोविड.19 हेल्पडेस्क सेंटर पर कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी


शिवपुरी-जिला चिकित्सालय शिवपुरी के कोविड.19 महामारी की रोकथाम हेतु कोविड.19 हेल्पडेस्क सेंटर पर कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है। उक्त कर्मचारी कोविड.19 हेल्पडेस्क पर कार्य करेंगे जो कि आधारतल पर स्थित कम्प्यूटराईज रजिस्ट्रेशन कक्ष में द्वितीय खिड़की पर स्थापित किया गया है। नियुक्त कर्मचारियों में प्रात: 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक आर.के.श्रीवास्तव, जावेद अली, दोपहर 2 बजे से रात्रि 9 बजे तक एन.के.यादव,  रवि सक्सेना एवं रात्रि 9 बजे से सुबह 8 बजे तक संजय शाक्य, राजेन्द्र शर्मा को नियुक्त किया गया है। उक्त कर्मचारी भर्ती मरीजों के अटेण्डरों एवं जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले कोविड संबंधित सूचनाओं का यथा संभव निदान करेंगे।

No comments:

Post a Comment