Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 30, 2022

सरपंच का चुनाव जीतने पर विरोधी पक्ष ने कर दी जीते हुए प्रत्याशी के परिजन की मारपीट


शिवपुरी।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान जिले की ग्राम पंचायत गिंदौरा में एक महिला सरपंच जीतने पर विरोधी पक्ष के द्वारा एक राय होकर धावा बोलते हुए उसके परिजन व पड़ौसी के साथ मारपीट कर दी। घायल के सिर व अन्य जगह चोटें आई है जिस पर पुलिस ने बलवा सहित गंभीर धाराओं 452,324,323,294,147,148,149,506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार इन दिनों जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहे हैं। यह चुनाव तीन चरणों में होने जा रहे है जिसके पहले चरण का चुनाव खत्म हो चुका है जबकि दूसरे चरण का चुनाव 01 जुलाई को होना है इसके पूर्व ही पहले चरण में ग्राम पंचायत गिंदौरा की महिला सरपंच पद पर ओमबती बाई पत्नी शैतानसिंह के चुनाव जीतने पर विरोधी पक्ष के द्वारा विवाद करते हुए एक राय होकर धावा बोल दिया गया जिसमें सरपंच के देवर सहित पड़ौसी परिवार के लोग भी घायल हो गए है। 

यहां घटना के अनुसार बताया गया है कि जब ग्राम गिंदौरा में सरपंच पद का चुनाव समाप्त हुआ तब घर के सामने ही सरपंच ओमबती का देवर वीरेंद्रसिंह रघुवंशी उम्र 50 वर्ष अपने घर पर बैठा हुआ था, तभी वहां विरोधी पक्ष से विमला बाई, हरिराम रघुवंशी सहित युधिष्ठर, लल्लू, राजेश, अशाोक, भास्कर, अमित, राहुल सभी रघुवंशी परिजन आए और गाली-गलौंज कर वीरेन्द्र सिंह पर लाठी, कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया साथ ही यहां पड़ौसी नाई परिवार पर भी उक्त लोगों ने हमला किया जिसमें रामवीर सेन, प्रैमबाई सेन, रंजीत सेन, बुथिया सेन की मारपीट करते हुए नवनिर्वाचित सरपंच ओमबती बाई/ शैतान सिंह के परिवार के लोगों को मार-मार कर बुरी तरह से घायल कर दिया, 

इस घटना में सबसे ज्यादा चोट वीरेन्द्र सिंह को आई, जहां उसके सिर में लगभग 8-10 टांके आये और पैर की हड्डी भी टूट गई है इसके अलावा प्रवेश को भी काफी चोटें आई हैं। घटना में वीरेंद्र और प्रवेश को घायल अवस्था में परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

No comments:

Post a Comment