Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 29, 2022

माहवारी से संबंधित समस्याओं को लेकर जेसीआई डायनेमिक ने बांटे सैनेटरी पैड


प्रयास कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं व युवतियों को किया गया जागरूक, बताऐं बीमारी व सुरक्षा के उपाय

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनेमिक शिवपुरी के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं व युवतियों के लिए माहवारी से संबंधित समस्याओं को लेकर जागरूक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं व युवतियों को नि:शुल्क सैनेटरी पैड भी वितरित किए गए। 

इस दौरान जेसीआई डायनेमिक संस्था की अध्यक्षा श्रीमती किरण उप्पल व सचिव श्रीमती अनु मित्तल ने कहा कि महिलाओं और युवतियों के लिए माहवारी के समय सुरक्षा और सावधानी के साथ स्वच्छता का भी विशेष ख्याल रखना चाहिए ताकि वह किसी भी प्रकार की बीमारी से अपना बचाव कर सके, इसलिए संस्था के द्वारा ऐसे जरूरतमंदों के बीच पहुंचकर उन्हें स्वच्छता और सुरक्षा को देखते हुए सैनेटरी पैड का वितरण किया गया। 

जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक द्वारा प्रयास कार्यक्रम के अंतर्गत जरूरतमंद महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित किए गए एवं उन्हें माहवारी से होने वाली बीमारियों से अवगत कराया गया, उन्हें यह भी बताया गया कि इन दिनों में किस तरह से सावधानियां बरती जाए और स्वयं को होने वाली बड़ी बीमारियों से कैसे बचाया जा सकता है, महिलाओं को यह भी बताया गया कि इस संबंध में बात करना या शर्माना उचित नहीं है, हमें खुलकर अपनी बात को अपने परिवार एवं समाज के सामने रखनी चाहिए। जेसीआई इंडिया द्वारा महिलाओं के लिए हर माह यह कार्यक्रम करवाया जाता है। 

जेसीआई डायनेमिक प्रतिमाह इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करता है, आज यह कार्यक्रम कोलारस में आयोजित किया गया जिसमें महिलाओं को 101 सेनेटरी पैड वितरित किए गए। कार्यक्रम में फाउंडर प्रेसिडेंट डॉक्टर सुषमा पांडे, डायनामिक प्रेसिडेंट श्रीमती किरण उप्पल, सचिव श्रीमती अनु मित्तल, श्रीमती मोनिका सचदेवा, श्रीमती शिल्पा दुबे, श्रीमती कविता अरोरा, श्रीमती मीना दुबे एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment