Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 1, 2022

भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ का सघन वृक्षारोपण अभियान 15 अगस्त तक चलेगा


शिवपुरी-
स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ प्रदेश भर में सघन वृक्षारोपण अभियान आरंभ करने जा रहा है।प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी.शर्मा के मार्गदर्शन में प्रकोष्ठ अमृत महोत्सव को उपलब्धि कारक बनाने के लिए संकल्पबद्व है। यह अभियान प्रदेश के सभी संगठनात्मक जिलों में आरंभ होकर स्वाधीनता दिवस 15 अगस्त तक चलेगा। उक्त आशय की जानकारी शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ नितेश शर्मा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी।

डॉ शर्मा के अनुसार अमृत महोत्सव के पावन संयोग पर शिक्षक प्रकोष्ठ ने प्रदेश के हर जिले में शिक्षकों के माध्यम से न्यूनतम 75 वृक्ष को रोपने और आगामी दो वर्षों तक उनकी देखभाल की कार्ययोजना बनाई है। इसके तहत सभी जिलों में 1 अगस्त से 15 अगस्त तक पौधरोपण के कार्यक्रम चरणबद्ध तरीके से आयोजित किए जा रहे हैं। प्रकोष्ठ के सभी जिला पदाधिकारी जिला मुख्यालय के अलावा अपने अपने मंडल मुख्यालय पर भी पौधे लगाने का काम करने वाले हैं। 

डॉ शर्मा के अनुसार प्रकोष्ठ ने सभी इकाइयों को न्यूनतम 75 पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है शिक्षक प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी प्रदेश भर में इन पौधों को अगले 2 वर्षों तक अपनी देखरेख में पालने की जिम्मेदारी भी लेंगे। प्रदेश संयोजक के नाते वे स्वयं भी प्रवास कर जिले की इकाइयों के साथ वृक्षारोपण में भागीदारी करेंगे। इस अवसर पर शिक्षक प्रकोष्ठ भाजपा शिवपुरी के जिला संयोजक उमेश श्रीवास्तव, गीता ज्ञान मंदिर स्कूल के संचालक शशि भूषण गौर, सक्सेस पॉइंट के संचालक विकेश श्रीवास्तव, न्यू सहारा आईटी इंस्टिट्यूट के संचालक अमित सोनी, स्काई इंग्लिश एकेडमी के संचालक आकाश शर्मा, ज्ञान प्रभात हायर सेकेंडरी स्कूल के संचालक श्री शर्मा, आलोक बिंदल एवं अन्य शिक्षकगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment