Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 21, 2023

राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेड़ा का सपना हुआ साकार, सरकुला मध्यम सिंचाई परियोजना 18 माह में डेम निर्माण होगा पूर्ण होगा


सरकुला मध्यम सिंचाई परियोजना की अंतिम एनओसी हुई मंजूर, 18 माह में डेम निर्माण होगा पूर्ण होगा

शिवपुरी/पोहरी- पोहरी विंधानसभा के लिए राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रंाठखेडा ने महत्वपूर्ण परियोजना सरकुला माध्यम सिंचाई परियोजना की अंतिम एनओसी मंजूर कराकर बड़ी सौगात दी है। बीते 4 सालों से लगातार प्रयासरत राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेडा ने इस परियोजना के लिए काफी मेहनत की है जिसके बाद मंगलवार को यह मंजूर हुई है। एनओसी मंजूर होने के बाद सरकुला डैम में अब कोई रुकावट नही होगी। इस परियोजना के पूर्ण होने के बाद पोहरी विंधानसभा के एक सैकड़ा गाव लाभान्वित होंगे जिनमें पेयजल ओर कृषि के लिए लोगो को पर्याप्त पानी पहुचेगा।

राज्यमंत्री ने शिव-ज्योति का धन्यबाद ज्ञापित किया
पोहरी की महत्वपूर्ण परियोजना सरकुला डेम की सारी अटकलें खत्म हो गयी है अंतिम एनओसी मंजूर होने के बाद सरकुला डेम निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। अब डैम का निर्माण कार्य दोगुनी रफ्तार के साथ शुरू होगा इस परियोजना की अंतिम मंजूरी मिलने पर राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेडा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यबाद ज्ञापित किया है।

120 गाव के किसान और आमजन होंगे लाभान्वित
पोहरी विंधानसभा में पेयजल ओर सिंचाई के स्त्रोत में काफी कमी है जिसके चलते किसानों की आमदनी में ब?ोत्तरी नही हो पा रही ऐसे में अब किसानों के लिए खुशखबरी सामने आई है जिसमे 18 माह बाद किसानों के चेहरो पर मुस्कान होंगी। पोहरी विंधानसभा के सरकुला डेम की अंतिम एनओसी मंजूर हो गयी है जिससे अब क्षेत्र के 120 गाव के किसान लाभान्वित होंगे।

4 साल के अथक प्रयासों के बाद मिली एनओसी
पोहरी सरकुला मध्यम सिंचाई परियोजना के लिए पिछले 4 सालों से लगातार राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेडा प्रयासरत रहे। प्रदेश से लेकर केंद्र तक राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने चक्कर काटे जिसके बाद मंगलवार को अंतिम एनओसी मंजूर हो गयी है। जहा एनओसी मंजूर होने के वाद सरकुला डेम निर्माण की सारी रुकावट खत्म हो गयी है। डेम निर्माण की खबर के वाद किसानों के चेहरो पर मुस्कान आ गई है। ऐसे में राज्यमंत्री सुरेश धाक? का सपना साकार हुआ है जिसमे 4 साल लग गए।

डेम निर्माण नही होता तो चुनाव नही लड़ते मंत्री रांठखेड़ा
राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ रांठखेड़ा ने पूर्व में मंच से ऐलान किया था कि अगर सरकुला डेम निर्माण का कार्य शुरू नही होगा तो वह चुनाव नही लड़ेेंगे ऐसे में राज्यमंत्री जनता के साथ किये बादे पर खरे उतरे है।  

No comments:

Post a Comment