Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 25, 2023

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में यातायात पुलिस की अनूठी पहल, प्रारंभ की गई यातायात पाठशाला



यातायात नियमों के पालन को लेकर थाना यातायात द्वारा प्रारंभ की गई यातायात पाठशाला, एसपी ने किया उद्घाटन

शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह के निर्देशन में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए एक नये प्रयास की शुरूआत की गई। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा यातायात थाने पर यातायात पाठशाला का फीता काटकर उद्घाटन किया। जिसका उद्देश्य यातायात नियमों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार कर यातायात नियमों का पालन कराना है जिससे सडक दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। 

आज यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 20 वाहन चालकों को थाना यातायात पर लाकर उन्हें यातायात पाठशाला में यातायात नियमों से संबंधित फिल्म दिखाई गई तथा पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा सभी को हेलमेट, सीटबेल्ट, ट्रेफिक सिंग्नल, लाईसेंस की अनिवार्यता आदि यातायात नियमों को बारीकी से समझाते हुये इन नियमों को ना मानने पर आमजन के जीवन पर पडऩे वाले खतरों से भी अवगत कराया गया, बाद उन्हें यातायात नियमों से संबंधित एक प्रश्न पत्र हल करने के लिए दिया, जिसमें 25 प्रश्न पूछे गये। प्रश्नों का उद्देश्य था कि वाहन चालकों को यातायात के नियमों के बारे में कितनी जानकारी है एवं उन्हें यातायात नियमों के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी देना था। 

यातायात पाठशाला पहली बार शिवपुरी जिले में शुरू की जा रही है। इस अवसर पर एसडीओपी शिवपुरी अजय भार्गव, रक्षित निरीक्षक भारत सिंह यादव, थाना प्रभारी कोतवाली निरी.अमित भदौरिया, यातायात प्रभारी रणबीर सिंह यादव, उनि सुनील सिंह राजपूत, उनि अरविंद सिंह छारी, सूबे.गायत्री इटोरिया उपस्थित रहीं।

No comments:

Post a Comment