Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 14, 2023

देश को बहुत कुछ दिया है बाबा साहब ने : डॉ सलोनी धाकड़


भाजपा कार्यकर्त्तायों के साथ ग्राम मचा कलां में मनाई जन्म जयंती

पोहरी : आज संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जन्म जयंती पर वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह धाकड़ पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मचा कलां पहुंची , जहां उन्होंने बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण किया । डॉ सलोनी सिंह ने बाबा साहब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने अपने परिवार को खोकर इस देश और समाज को बहुत कुछ दिया है। आज सब समानता से और स्वतंत्र रूप से अपना न केवल जीवन जी रहे हैं लेकिन धर्म ,शिक्षा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता भी हमें बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर जी के प्रयासों से मिली है । 

डॉ सलोनी सिंह धाकड़ ने भाजपा कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों के साथ बाबा साहब की जयंती मनाई,उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोगों ने कूटनीति के माध्यम से समाज को कमजोर बनाने की भरकस कोशिश की लेकिन बाबा साहब के परिश्रम और प्रयासों का प्रतिफल है कि हम सब आज इस मुकाम पर हैं । समाज को विकसित और संपन्न बनाना है तो शिक्षा पर जोर देना होगा और इसके लिए हमें समाज के बीच जनजागुरकता लाने की आवश्यकता है। केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार गरीबों ,पिछड़ों और दलितों के उत्थान , सर्वांगनीय विकास के लिए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है। 

अभी हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा बनाई गई लाड़ली बहना योजना नारी सशक्तिकरण के लिए एक कारगार योजना साबित होगी , यही नहीं बाबा साहब ने सबको समान रूप हर क्षेत्र में समान अधिकार दिलाने के लिए संविधान निर्माण में अहम भूमिका निभाई, उनके इस योगदान को ये देश और समाज सदैव ही याद रखेगा क्योंकि बाबा साहब ने अपने लिए नहीं बल्कि इस देश के लिए बहुत कुछ दिया है।

देवराज हॉस्पिटल ग्वालियर के सहयोग से सलोनी सिंह लगातार स्वास्थ्य सेवा सुदृढ करने के लिए ग्रामीण इलाकों में कैंप का आयोजन कर रहीं हैं। आपको बता दें कि सलोनी सिंह लगातार विगत कई वर्षों से पोहरी विधानसभा क्षेत्र में कई प्रकल्पों से जनता की सेवा कर रहीं हैं जिसमें विशेष रूप से वे स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा रहीं हैं। कैंप में प्रतिदिन सैकड़ों मरीजों को मुफ्त उपचार एवं दवाएं प्रदान की जा रही हैं, 

सलोनी सिंह ने कैंप की शुरुआत अपने बड़े भाई स्व श्री देवराज सिंह किरार की जन्म जयंती पर विगत 26 जनवरी को ग्राम श्रीपुरा ( बैराड़ ) से की थी और तब से लेकर अब तक आधा सैंकड़ा से अधिक ग्रामीण क्षेत्र मे 105  नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा चुका है लगातार यह चलित अस्पताल जिसमें डॉक्टर्स , नर्स स्टाफ है, अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

 इस अवसर पर मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी के जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह जादौन, युवा मोर्चा के जिला महामंत्री मनीष बंसल , मोहन उपाध्याय , डॉ बृजेश धाकड़,अशोक गुर्जर सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ता और ग्रामीण लोग उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment