Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 10, 2023

खेल के अनुशासन को जीवन में उतारकर अपना भविष्य संवारें : कलेक्टर रविन्द्र चौधरी




दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल क्रिकेट प्रतियोगित का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी- निश्चित रूप से खेल हमें एक ओर जहां शरीर को हष्ट-पुष्ट बनाए रखने में सहायक होते है तो यही खेल हमारा भविष्य भी संवार सकते है इसलिए जीवन में हमेशा के अनुशासन को उतारें और अपना भविष्य भी संवारें, आज खेल के क्षेत्र में अनेकों प्रतिभाऐं आगे बढ़ी है और इन मासूम बच्चों के लिए वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खंा का यह अनुभव पहल की वह 30-40 वर्षों से नि:शुल्क क्रिकेट का प्रशिक्षण प्रदान कर रहे है इसलिए सभी बच्चे क्रिकेट की बारीकियों को सीखें और आगे बढ़ें ताकि आप भी अंचल शिवपुरी का नाम प्रदेश और देश में रोशन कर सके। यहां 6 से 14 वर्ष तक के मासूम बच्चों को क्रिकेट के प्रति यह प्रोत्साहन दिया कलेक्टर रविन्द्र चौधरी ने जो स्थानीय पोलोग्राउण्उ मैदान में दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में आईपीएल की तर्ज पर आयोजित एसपीएल(शिवपुरी प्रीमियर लीग) प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए संबोधित कर रहे थे। 

कार्यक्रम के अन्य अतिथियों में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, मप्र शासन के राज्यमंत्री प्रहलाद भारती, नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, महिला बाल विकास अधिकारी देवेन्द्र सुन्दरियाल, वेटरनस आर्मी संस्था के जिलाध्यक्ष सी.पी.शर्मा, भरत अग्रवाल (नारियल वाले), हाजी शरीफ खां, सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती सीमा शिवहरे, पार्षद नीलम बघेल आदि मौजूद रहे जिन्होंने यहां खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और सभी खिलाडिय़ों को उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का सफल संचालन गिरीश मिश्रा मामा ने जबकि अतिथियों के आगमन पर आभार प्रदर्शन वरिष्ठ क्रिकेटर व प्रतियोगिता के संरक्षक छोटे खां के द्वारा व्यक्त किया गया।

दिवंगत शदाकत अली को पराजित कर एमडी गोयल टीम बनी प्रथम विजेता
दिवंगत क्रिकेटरों की स्मृति में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मैच शदाकत अली एकादश व दिवंगत एम.डी. गोयल टीम के बीच खेला गया जिसमें एमडी गोयल टीम विजेता बनी। प्रतियोगिता में दिवंगत शदाकत अली टीम के कप्तान अर्णव ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 8 ओवर में 60 रन बनाऐं, अर्णव ने 18 रन एवं अभिषेक ने 40 रन बनाकर प्रमुख स्कोरर रहे। इसके जबाब में उतरी दिवंगत एम डी गोयल एकादश की टीम के कप्तान वंश शर्मा ने 2 विकेट खोकर यह विजयी लक्ष्य प्राप्त कर लिया। यहां अरमान ने 25 रन, वैभव ने 20 रन बनाए, कप्तान वंश ने 5 रन बनाकर अविजीत रहे। प्रतियोगिता के अगले चरण में रविवार को चार मैचे खेले जाऐंगें।

No comments:

Post a Comment