Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 28, 2023

भोलेनाथ का अभिषेक बाधाओं को दूर करता है : बृजभूषण


ऊॅं: नम: शिवाय मंदिर प्रांगण में आयोजित है श्रीशिवपुराण कथा

शिवपुरी- श्रावण के महीने में अगर कुछ भी ना बन सके तो कम से कम भगवान भोलेनाथ का अभिषेक तो मनुष्य को करना चाहिए, क्योंकि भगवान शिवजी अभिषेक से बहुत ही ज्यादा प्रसन्न होते हैं, घृत से अभिषेक शहद से अभिषेक शक्कर से अभिषेक पंचामृत से अभिषेक भगवान शिव जी का करना चाहिए, इससे प्रसन्न हो करके भगवान समस्त संकटों को दूर कर देते हैं। यह प्रवचन शिवपुरी में कत्था मिल के पास शिवलोक धाम पर चल रही शिव महापुराण के तृतीय दिवस पर प्रसिद्ध कथा वाचक श्री बृजभूषण महाराज ने दिए।

उन्होंने बताया कि शिवपुराण की कथा मनुष्य का कल्याण करने वाली है एवं मिट्टी के शिवलिंग निर्माण करके सभी मनोवांछित फल प्राप्त कर सकते हैं। आचार्य ने बताया कि माता सती दक्ष की पुत्री थी जो कि दक्ष की तपस्या से प्रसन्न होकर उनके यहां पर प्रगट हुई। महाराज ने बताया कि शिवजी का पूजन श्रावण मास में मंगल करने वाला है, इसलिए श्रावण मास में अधिक से अधिक भगवान शिव का पूजन करें, उनका अभिषेक करें एवं उनकी आरती पूजन करके अपने जीवन को सुखमय मनुष्य को बनाना चाहिए, जिन बालकों का दिमाग मस्तक कमजोर है, ऐसे विद्यार्थियों के लिए मीठे दूध से भगवान शिव जी का अभिषेक करना चाहिए।

भगवान शिव का अभिषेक करने से उनके लिए विद्या का वरदान प्रदान करते हैं। ज्ञात हो कि 26 जुलाई से 2 अगस्त तक शिव महापुराण कथा का वाचन किया जा रहा है जिसमें की सैकड़ों की संख्या में भक्तजन आकर के धर्म लाभ प्राप्त कर रहे हैं एवं मिट्टी के शिवलिंग का निर्माण भी कराया जा रहा है। कथा का समय 2 बजे से सायं 6 बजे तक रखा गया है।

No comments:

Post a Comment