Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 14, 2023

पाल बघेल समाज ने श्रृद्धाभाव से मनाई अहिल्याबाई की पुण्यतिथि, किया पौधरोपण


वृक्ष हमारे लिए हरा सोना हैं, इन्हें कभी नहीं खोना है : एडव्होकेट बघेल

शिवपुरी-वृक्ष हमारे लिए हमारा हरा सोना होते हैं, इन्हें हमें कभी नहीं खोना चाहिए, पेड़-पौधे संसार की एकमात्र ऐसी फैक्ट्री हैं जो जहरीली कार्बनडाई ऑक्साइड ग्रहण करते हैं और शुद्ध प्राणवायु हमें प्रदान करते हैं, प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वह अपने घर पर एक एक वृक्ष जरूर लगाये जिससे पर्यावरण में सुधार आएगा, यह सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। यह बात एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल ने गत दिवस 13 अगस्त को लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित वृक्षारोपण एवं श्रृद्धांजलि कार्यक्रम में कही। \

यह कार्यक्रम वार्ड 17 लुधावली के पाताली हनुमान मंदिर प्रांगण में आयोजित किया गया जिसमें समाज के लोगों ने लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर के चित्र पर माल्यार्पण पर श्रृद्धासुमन अर्पित किए और देवी अहिल्याबाई होल्कर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में घुमुंत अर्धघुमंतु महासंघ शिवपुरी के जिलाध्यक्ष जगन सिंह बघेल ने भी अपने विचार रखे और श्रृद्धासुमन अर्पित किए तथा समाज के लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अर्धघुम्मकड़ जाति के प्रमाण पत्र बनवाने की अपील की। 

कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी छोटेलाल यादव, एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल, जगन सिंह बघेल, अमरलाल पाल, रामहेत पाल, शिवराज पाल, राकेश पाल, भंडारी अंकल, नीरज पाल, सीताराम पाल, रघुवीर पाल, भगवान सिंह पाल, विशाल पाल, रामनिवास पाल, सुरेन्द्र बघेल, अमुख पाल, पवन पाल, सूरज पाल, सुघरसिंह पाल, सचिन पाल, आयुष पाल आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment