Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 20, 2023

शिवपुरी के आकार्षक छायाचित्र निकाल कर देश ही नहीं विदेशों तक पहुंचाने का काम किया फोटोग्राफरों ने : गायत्री शर्मा


पटेल पार्क फोटोग्राफी दिवस पर वरिष्ठ फोटो ग्राफर ब्रज दुबे एवं प्रमोद श्रीवास्तव व रफीक अहमद का किया सम्मान

शिवपुरी-विश्व फोटो ग्राफर दिवस के अवसर पर फोटो ग्राफर संघ द्वारा एक भव्य कार्यक्रम पटेल पार्क शिवपुरी में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि की आसंदी से कहा कि शिवपुरी पर्यटक स्थल पर आकर्षक छायाचित्र निकाल शिवपुरी ही नहीं देश विदेश तक पहुंचाने आप सभी फोटो ग्राफर भाईयों का ही विशेष सहयोग रहा है। मैने पिछले एक वर्ष में आपके द्वारा खींचे गए फोटों के माध्यम से बहुत कुछ सीखा है।  

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अशोक अग्रवाल, सीनियर फोटोग्राफर ब्रज दुबे ने माला पहनाकर स्वागत किया युवा फोटोग्राफर शुभम जोशी और हेमंत धाक? ने सिनेमैटिक और ड्रोन कैमरे को कैसे उ?ाते हैं इसकी जानकारी सभी फोटोग्राफर को सिखाई कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हो अग्रवाल  ने कहा शिवपुरी में फोटोग्राफरों का अहम रोल अदा करते हैं। 

नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने अपनी शिवपुरी को नीट एंड क्लीन बनाने के लिए कहा कार्यक्रम के बाद नपाअध्यक्ष गायत्री शर्मा, अशोक अग्रवाल, प्रमोद श्रीवास्तव और ब्रज दुबे व रफीक अहमद का  मुख्य अतिथि ने शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में धर्मेंद्र जोशी ने सभी फोटोग्राफर की ओर से कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। 

फोटोग्राफी दिवस फोटोग्राफरों के लिए विशेष त्यौहार होता है इन सभी फोटोग्राफर भाई एक स्थान पर एक साथ एकत्रित होकर इस त्यौहार को धूमधाम से मनाते हैं और इस दिन और अपने-अपने गुण और टेक्निक एक दूसरे से शेयर करते हैं वर्ष 2023 स्थान पटेल पार्क मैं फोटोग्राफी दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती गायत्री शर्मा रही और कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ फोटोग्राफर अशोक अग्रवाल ने की सबसे पहले दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई उसके बाद फोटोग्राफर संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र जोशी ने अर्पण कर स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment