Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 5, 2023

वैश्य समाज को संगठित करने में हरेक पदाधिकारी दे अपना योगदान : संभाग अध्यक्ष देवेन्द्र जैन


वैश्य महासम्मेलन के संभागीय पदाधिकारीयों की हुई महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न

शिवपुरी। वैश्य महासम्मेलन इस बात का प्रतीक है कि हमें एक ही मंच पर सभी संगठित करना है और यह संगठन का कार्य हरेक पदाधिकारी अपनी पूर्ण जिम्मेदारी के साथ करेगा तब निश्चित पूरे प्रदेश में वैश्यों की संगठन शक्ति की अपनी एक अलग पहचान होगी, इसलिए संगठन को साथ लेकर चलें और उद्देश्यों की पूर्ति के लिए मिलकर कार्य करें। वैश्य महासम्मेलन के संगठन की इस भावना को व्यक्त किया वैश्य महासम्मेलन के संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र जैन खतौरा ने जो स्थानीय होटल नक्षत्र में आयोजित संभागीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिले में वैश्य महासम्मेलन शिवपुरी संभाग के संभागीय पदाधिकारियों की एक महत्त्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। 

जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री भरत अग्रवाल, संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र जैन खतौरा,महिला संभागीय अध्यक्ष श्रीमती ज्योति गुप्ता, महिला संभागीय महामंत्री श्रीमती रेणु अग्रवाल,युवा संभाग प्रभारी दुर्गेश गुप्ता, जिला अध्यक्ष शिवपुरी अजीत जैन सिंघई, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, युवा इकाई जिला अध्यक्ष लवलेश जैन चीनू, युवा इकाई जिला प्रभारी श्री अजय गुप्ता उपस्थित रहे।

संभागीय अध्यक्ष देवेन्द्र जैन एवं संभाग प्रभारी भरत अग्रवाल ने बताया कि बैठक में प्रदेश कोर ग्रुप बैठक कटनी में लिए गए निर्णयों पर चर्चा की गई एवं उन पर अमल के लिए कार्य योजना बनाई गई। अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए । 22 अगस्त को उज्जैन में आयोजित महिला इकाई की संभागीय पदाधिकारियों की बैठक में महिला संभागीय अध्यक्ष, संभाग प्रभारी एवं संभागीय महामंत्री महिला का जाना सुनिश्चित किया गया। 

कैलेंडर के लिए प्रत्येक जिले से विज्ञापन भेजना एवं 9 व 10 सितंबर को इंदौर में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में अपेक्षित पदाधिकारियों के शामिल होने एवं बैठक के पूर्व तीनों जिलों एवं सभी तहसील इकाइयों, मैन इकाई, महिला इकाई एवं युवा इकाई के गठन पूर्ण करने एवं तहसीलों में प्रवास कार्यक्रम बनाने एवं नवीन आजीवन सदस्य बनाने का निर्णय लिया गया। 

शिवपुरी जिला अध्यक्ष अजीत जैन सिंघई ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में शिवपुरी जिला कार्यकारिणी का भव्य शपथ ग्रहण समारोह शीघ्र ही संपन्न कराया जाएगा। वैश्य महासम्मेलन शिवपुरी का जिला कार्यालय साईं बाबा मंदिर के सामने खोला जाएगा। जिले की पारिवारिक पिकनिक आयोजित करने का निर्णय लिया गया। युवा इकाई जिला अध्यक्ष लवलेश जैन चीनू ने बताया कि युवाओं के लिए व्यक्तित्व विकास सेमिनार आयोजित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment