Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 19, 2023

कोलारस पुलिस के द्वारा अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर ईनामी आरोपी को किया गिरफ्तार


शिवपुरी
-बीती 04.12.2022 को फरियादी चंदूराम पुत्र कडोरी धाकड उम्र 37 साल नि. ग्राम सिंघराई थाना कोलारस ने रिपोर्ट किया कि भाई हरिराम धाकड़ उम्र 55 साल टमाटर की फसल को रखाने जाते थे, दिनांक 29.11.2022 को समय करीब रात 11-12 बजे हरिराम का लङका मस्तराम धाकड़ खाना देने गया था तो हरिराम वहां पर नहीं मिला, इसे लेकर सभी लोग आसपास ढूंढने गये तो हरिराम नहीं मिला, हरिराम के गुम होने की कोई सूचना पुलिस को नहीं दी और उसे ढूंढते रहे तभी 04.12.2022 को सुबह 09.00 बजे सभी लोग ठाकुरबाबा की तलैया तरफ ढूंढने गये तो तलैया में गायब हरिराम मृत अवस्था मे पड़ा मिला। इस पर कोलारस पुलिस ने मर्ग क्रमांक 84/22 धारा 174 जा.फौ. का कायम कर जांच में लिया।

मर्ग जांच मृतक के परिजनों के कथन, पी.एम रिपोर्ट से मृतक की कोई अज्ञात व्यक्ति या व्यक्तियों द्वारा सिर में एवं शरीर मंन चोटें पहुंचाकर हत्या कर छुपाने एवं सबूत मिटाने के उद्देश्य से लाश को झाडियों में छुपाना पाया गया तथा शव को जलाने का प्रयास किया जाना भी प्रतीत होने से मर्ग सदर की सम्पूर्ण जांच से अज्ञात आरोपी या आरोपियानों विरुद्ध अपराध धारा 302,201 भा.दं.वि. का घटित किया जाना पाया जाने से थाना हाजा पर अपराध क्रमांक 480/2022 धारा 302,201 भा.दं.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना पर पता चला कि मृतक हरीराम धाकड को अंतिम बार पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा पुत्र हरनारायण शर्मा के साथ देखा गया है जिसकी तलाश घटना दिनांक से की जा रही थी जो कि तभी से फरार चल रहा था। 

पुलिस अधीक्षक के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुये अज्ञात आरोपी पर 10,000 रु. का ईनाम घोषित किया गया था। तभी 18.08.2023 को मुखबिर की सूचना पर से संदेही पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और मृतक हरीराम धाकड़ से पूर्व के विवाद पर हत्या स्वंय के द्वारा करना बताया। आरोपी पवन उर्फ चंद्रभान शर्मा से घटना में प्रयुक्त आलाजरर कुल्हाडी, मृतक का कीपैड मोबाईल, आधारकार्ड जब्त कर उसे गिरफ्तार किया गया घटना के संबंध में उससे और पूछताछ की जा रही है। इस कार्यवाही में निरीक्षक जितेन्द्र मावई, उनि. अंकित उपाध्याय, सउनि. हमीद खांन, प्र.आर. भूपेन्द्र तोमर, दिलीप सिंह, नरेश दुबे, नीतू सिंह, आर.ओमसिंह, पुष्पेन्द्र रावत, आर. सौरभ पचौरी, आर.चा. बलराम मोगिया की विशेष भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment