Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 13, 2023

शिवपुरी एकता फाउंडेशन ने मनाया आजादी के अमृत महोत्सव, बांटे फल व अन्य खाद्य सामग्री


जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों व परिजनों को बांटे फल व अन्य खाद्य सामग्री

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था शिवपुरी एकता फाउण्डेशन के द्वारा जिला अस्पताल परिसर पहुंचकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इस दौरान संस्था के द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों को फल और बिस्किट अन्य खाद्य सामग्री आदि का वितरण किया गया।

इस सेवा गतिविधि के बारे में जानकारी देते हुए शिवपुरी एकता फाउंडेशन के संयोजक शाहिद खान ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शिवपुरी एकता फाउण्डेशन की टीम के द्वारा स्थानीय जिला चिकित्सालय शिवपुरी में फल और अन्य खाद्य सामग्री वितरित करके मनाया इसके साथ ही मरीजों के पास पहुंचकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली व कुशलक्षेम भी पूछी। इस अवसर पर संस्था के द्वारा सभी उपस्थितजनों को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाऐं भी दी गई और सभी ने मिलकर इस दिवस को हर्षाेउल्लास के साथ मनाया। 

बता दें कि इसके पूर्व भी शिवपुरी एकता फाउंडेशन के द्वारा कोरोना काल के बाद से ही शहर में स्वच्छता अभियान चला रही है जिसमे शिवपुरी एकता फाउंडेशन को लगातार स्वच्छता के लिए किए गए कार्य के लिए नगर पालिका द्वारा दो वर्ष से सम्मानित भी किया गया, इसके अतिरिक्त ब्लड डोनेशन कैप, पानी की प्याऊ, नशा मुक्ति अभियान ,सहित जरूरत मंद लोगों की यथा संभव मदद भी संस्था द्वारा की जा रही है। स्वयं शिवपुरी एकता फाउण्डेशन के संयोजक शाहिद खान जो कि पिछले 22 वर्षों तक सीआरपीएफ में देश की सेवा करने के बाद अब शिवपुरी में समाज सेवी के रूप में कार्य कर रहे हैं, 

उनका कहना है कि आज हम सभी को जुड़कर अपने शहर प्रदेश और देश के लिए एक होकर एकता को कायम करने की जरूरत है, जिससे आपसी प्रेम विश्वास और सौहार्द का वातावरण स्थापित किया जा सके। इस अनुकरणीय सेवा कार्य में शिवपुरी एकता फाउण्डेशन की टीम के सहयोगी जन जकी खान, इम्तियाज खान, पुरुषोत्तम अग्रवाल, राजू यादव(ग्वाल), इरशाद मोहम्मद, आबिद खान, अंसार मिर्जा, ऋषि गोस्वामी, अखलाक खान, मुनीर खान, अमन खान, फिरोज मिर्ज़ा इत्यादि लोगों ने भाग लिया।  

No comments:

Post a Comment