Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 26, 2023

लूटपाट करने वाले आरोपियों के कब्जे से लूटा गया माल पुलिस ने किया बरामद, अवैध हथियार भी किए जब्त


शिवपुरी-
जिले में बीती 23 अगस्त को अमोला घाटी पर पांच मिनिट के भीतर दो लूट की वारदात को दो बाइक सवार लुटेरों ने अंजाम दिया था। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने शनिवार को कंट्रोल रूम में प्रेस कांफ्रेंस कर दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि 23 अगस्त को पुरानी शिवपुरी के रहने वाले इमरान खांन (पुत्र चांद खांन) अपनी बहन सकीना बानो और मां हसीना बानो के साथ बाइक पर करैरा से शिवपुरी वापस आ रहा था। इसी दौरान शाम करीब 06:15 बजे अमोला घाटी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचा दिखाकर उनकी बाइक रुकवाई और सकीना बानो का पर्स छीनकर फरार हो गए। पर्स में सोने की एक जोड़ी झुमकी व पांच हजार रुपए नगद सहित अन्य कागज रखे थे। इसकी शिकायत सुरवाया थाना में दर्ज कराई गई थी।

पांच मिनिट बाद ही की दूसरी लूट की वारदात
एसपी ने बताया कि पहली लूट की वारदात अमोला घाटी में करने के बाद बदमाशों के द्वारा पांच मिनिट बाद ही करीब 6:20 बजे कोलारस थाना क्षेत्र के टीला खुर्द गांव के रहने वाले दीवान परिहार (पुत्र मनीराम परिहार) और उसकी पत्नी रचना परिहार के साथ तमंचे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया। एसपी के मुताबिक पुलिस को 25 अगस्त को सूचना मिली थी कि लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों बदमाश झांसी की ओर से शिवपुरी की जा रहे हैं। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई।


टीम बनाकर बदमाशों की घेराबंदी
एसपी के द्वारा लूट को अंजाम देने वाले गिरोह की घेराबदी के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई जिसमें पहली टीम सुरवाया थाना के सामने, दूसरी टीम को भडाबावडी के सामने हाईवे पर और तीसरी टीम को करई तिराहा पर तैनात किया गया था। इस दौरान दोनों बाइक सवार बदमाश सुरवाया थाना और भडाबावडी के सामने लगाईं चेकिंग को चकमा देकर भाग निकले। इसके बाद बदमाश करई तिराहा पहुंचे, जहां पुलिस ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह फोरलाइन से होते हुए पड़ोरा चौराहे की और भाग निकले। वहां करई तिराहे पर तैनात टीम ने करीब 25 किलोमीटर पीछा कर पड़ोरा तिराहे के पास खेत से दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में एक ने अपना नाम बबलू अहिरवार (पुत्र लक्ष्मीनारायण अहिरवार) उम्र 34 साल निवासी दतिया हाल राजगढ झांसी बताया। वहीं, दूसरे ने आकाश (पुत्र महेश अहिरवार) उम्र 19 साल निवासी राजापुर थाना रक्शा जिला झांसी बताया।

सीहोर में भी महिला के साथ हुई लूट का किया खुलासा
एसपी ने बताया कि आरोपी के पास से एक देशी कट्टा पुलिस ने बरामद किया है। इन्होंने अमोला घाटी में हुई दोनों लूट की वारदात को स्वीकार किया है। इसके अतिरिक्त दो महीने पहले सीहोर थाना क्षेत्र में भी एक महिला से लूट की जानकारी भी साझा की। आरोपियों ने लूटा हुआ माल अमोला घाटी के पास जंगल में छिपाकर रख दिया था। जिसे बरामद कर लिया गया है। इन दोनों आरोपियों के खिलाफ अन्य जिलों में भी लूट के मामले दर्ज हैं।

No comments:

Post a Comment