Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, January 17, 2024

रक्तदान कर जिसने एक जान बचाई, उसने सारी इंसानियत की जान बचाई


शिवपुरी एकता फाउण्डेशन ने रक्तदान कर उक्त लाईन को किया चरितार्थ

शिवपुरी-रक्तदान कर जिसने एक जान बचाई, उसने सारी इंसानियत की जान बचाई, इन्हीं पंक्तियों को चरितार्थ किया शिवपुरी एकता फाउण्डेशन ने जिसके द्वारा समय-समय पर जरूरतमंदों के लिए आवश्यकता पडऩे पर रक्तदान उपलब्ध कराया जाता है। यहां इस संस्था के संयोजक शिवपुरी एकता फाउंडेशन शाहिद खान जो कि स्वयं 22 वर्ष सीआरपीएफ में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं और वर्तमान में अपने अनुभव से शिवपुरी में युवाओं के साथ मिलकर मानवता के हित में काफी सारे काम सारे कार्य कर रहे हैं, जिसमे से एक है समय समय पर अपने क्षेत्र के लोगों को रक्त उपलब्ध करवाना। 

इसी क्रम में मंगलवार को जब बैराड़ निवासी एक बहुत ही गरीब परिवार के बच्चे लव कुश जाटव को ए पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता थी, तब इसकी सूचना जैसे ही शिवपुरी एकता फाउंडेशन को मिली तो संस्था के संयोजक स्वयं शाहिद खान आगे आए और जिला चिकित्सालय के रक्तकोष परिसर में पहुचंकर उस परिवार के बच्चे लवकुश जाटव को अपना अमूल्य रक्त दान किया, साथ ही बच्चे और परिवार को आश्वासन दिया कि शिवपुरी एकता फाउंडेशन आपके साथ है, अपने आपको अकेला ना समझें और इसके अतिरिक्त और भी रक्त की कमी होती है तो परिवार शिवपुरी एकता फाउंडेशन से संपर्क कर सकता है। 

बताना होगा कि शाहिद खान और उनकी टीम के सभी लोग समय-समय पर जरूरतमंदों को रक्त की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए मदद के लिए आगे आते हैं, जिन्हें वो जानते भी नहीं हैं, शिवपुरी एकता फाउंडेशन की ओर से युवाओं को यही संदेश है कि एक दूसरे के मुश्किल हालात में काम आइए..ताकि हमारे समाज में सभी को आसानी हो और जागरूकता पैदा हो. क्योंकि रक्त एक ऐसी जरूरत है जिसकी जरूरत हर किसी को कभी ना कभी आ ही सकती है और अस्पताल जैसी जगह पर मरीज के घरवालों के कंधे पर सहयोग का हाथ रखना ही उनके लिए बहुत होता है।

No comments:

Post a Comment