Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 15, 2024

समाज का साथ होगा तभी समाज का विकास होगा : शर्मा


शक्तिपुरम कॉलोनी में आयोजित हुई अभा ब्राह्मण महासभा सनातन की बैठक

शिवपुरी। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा सनातन शिवपुरी की जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक शक्तिपुरम कॉलोनी में अशोक शर्मा की निज निवास पर आयोजित की गई। बैठक में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंडित द्वारका प्रसाद राजोरिया एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता पंडित मदन मोहन शर्मा ने की एवं कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पंडित आर एन तिवारी थे, सभी ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण  कर भगवान के समक्ष में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बैठक में समाज के विकास के लिए सामाजिक विवाह सम्मेलन को बढ़ावा देने, समाज में व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए जागरूकता अभियान चलाने तथा समाज की एकजुटता बढ़ाने पर चर्चा की गई, उसमें पंडित एन.पी.अवस्थी ने कहा कि ब्राह्मण समाज में  एकजुटता के अभाव में समाज पिछड़ता जा रहा है, समाज के सर्वागीण विकास के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन ज्यादा से ज्यादा आयोजित होने चाहिए। बालकों को आधुनिक तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने तथा ब्राह्मण के कर्म को बढ़ावा देने पर जोर दिया, 

पंडित नानू शर्मा ने कहा कि समाज में दहेज प्रथा जैसा व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए समाज द्वारा जागरूकता अभियान चलाने पर चर्चा की है, जागरूकता अभियान के द्वारा समाज को एकजुट करने तथा समाज में व्याप्त कुरीतियों के निवारण के लिए गांव-गांव तथा घर-घर जाकर लोगों को जोड़ा जाएगा। 

पंडित राम प्रकाश शर्मा, कैलाश नारायण मुद्गल, राजेंद्र कुमार पांडे, बालकृष्ण मिश्रा, हरगोविंद शर्मा ने भी अपने-अपने विचार बैठक में रखें तथा बैठक में मुख्य रूप से सुरेश भार्गव, सुरेश शर्मा ऐचवाड़ा, सुरेंद्र पाठक, विशंबर दयाल शर्मा, नलिन अवस्थी, देवेंद्र मड़वास, हरबंस त्रिवेदी, चंद्र प्रकाश शर्मा, कैलाश नारायण भार्गव, सुरेश पांडे, राजा राम चतुर्वेदी, ए.एस.द्विवेदी, ऋतुराज भार्गव, रमेश शर्मा, बनवारी लाल अवस्थी, कैप्टंसी के चतुर्वेदी, शैलेंद्र तैया, विवेक त्रिवेदी, दिलीप कुमार शर्मा, गोपाल कृष्ण शर्मा, कमलेश दुबे, संतोष दुबे, रमेशचंद शर्मा, मयंक भार्गव, रामस्वरूप शर्मा, कैलाश नारायण मिश्रा, मुरारी लाल शर्मा आदि उपस्थित हुए बैठक का संचालन पंडित पुरुषोत्तम कांत शर्मा जिलाध्यक्ष ने किया।

No comments:

Post a Comment