Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 13, 2024

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया इनोवेटि वल्र्ड स्कूल का वार्षिक समारोह


स्कूली बच्चों ने दी ज्ञानवर्धक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रोचक प्रस्तुतियां

शिवपुरी। इनोवेटिव वर्ल्ड स्कूल का वार्षिक समारोह शनिवार को विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ। समारोह का उद्घाटन सी आर पी एफ के आई जी टी एन कुंठिया ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान छात्रों-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।
सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वन्दना से की गई। इसके बाद छात्र-छात्राओं की विभिन्न ज्ञानवर्धक एवं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दशर्कों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। जिसमें मुख्य आकर्षण का केंद्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत विभिन्न राज्यों का लोकनृत्य रहा।

इस आयोजन में खास बात यह रही कि छात्र छात्राओं ने स्टूडेंट लेड कॉन्फ्रेंस द्वारा विद्यालय में अपनाई गई नई शिक्षा पद्धति को स्वयं तैयार कर अपने विद्यालय की शिक्षा पद्धति को प्रस्तुत किया। जिसमें अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान आदि विषयों को किस तरह मनोरंजक बनाकर पढ़ाया जाता है यह छात्रों ने प्रस्तुत किया। सभी मेधावी और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर उनको सम्मानित किया गया। समारोह के अंत में प्रिंसिपल किरण शर्मा ने सभी छात्र छात्राओं, अभिभावकों और विद्यालय के शिक्षकों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment