Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 8, 2024

ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन चुनाव : कोलारस से नूतन जैन ने उपाध्यक्ष पद के लिए भरा फॉर्म


शिवपुरी-
आगामी अप्रैल माह में होने वाले ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन के चुनाव में शिवपुरी जिले के कोलारस से भी प्रतिनिधि के रूप में विभिन्न पदाधिकारियों ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने हेतु पंजीयन कराया है। इस संबंध में डायरेक्टर नीरज जैन ने बताया कि अप्रेल मे ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन के चुनाव होने जा रहे हें जिसमे कोलारस तहसील से उपाध्यक्ष पद के लिए सोमी ब्यूटी पार्लर की ऑनर नूतन जैन के द्वारा उपाध्यक्ष पद का फॉर्म भरा गया है, हम इनके उज्जवल भविष्य कि कामना करते है। 

बार्तालाप मे नूतन ने बताया कि वह बीते 13 वर्षो से मेकअप के कार्य में रूचि रखती है और यहंी एबी रोड़ जैन मंदिर के पास लुकवासा में अपना पार्लर भी संचालित करतीे है, चूंकि वर्तमान समय में मेकअप को लेकर अनेकों चुनौतियां सामने है और इनमें काफी प्रतिस्पर्धा व सुधार भी देखने को मिला है, यही कारण है कि ब्यूटी पार्लर एसोसिएशन के इस चुनाव में शिवपुरी जिले से भी प्रतिनिधि चुना जाए, इसे लेकर इस चुनावी प्रक्रिया में नूतन जैन ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया है। इसके पूर्व भी नेतन जैन ने मेकअप में सुधार करने के लिए काफी सेमीनार और वर्कशॉप अटेंड भी किए है। जिसमें ईंदौर, ग्वालियर, झांसी से मास्टर क्लास की और शिवपुरी, गुना में भी सेमिनार किये। 

नूतन जैन का मानना है कि आज के इस भौतिकवादी युग में पार्लर के क्षेत्र में भी अनेकों अवसर उपलब्ध है लेकिन अर्थाभाव के कारण कई प्रतिभाशाली महिलाऐं व युवतियों आगे नहीं बढ़ पाती है ऐसे में ब्यूटी पार्लर एसोसिशन के माध्यम से उपाध्यक्ष पद पर भविष्य में वह चुनी जाती है तो प्रयास रहेगा कि ऐेसे कमजोर वर्ग को साथ लेकर चलेंगेंी जो कहीं ना कहीं इस क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दबाए है उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

No comments:

Post a Comment