Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 26, 2024

सड़कों का जाल बिछाया, बिजली के खंभे व तार लगवाए, अब सिंचाई सुविधा के लिए बनेंगे 6 बांध :ज्योतिरादित्य सिंधिया



संसदीय क्षेत्र के खतौरा में किया आमसभा को संबोधित

शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि इस क्षेत्र की जनता से उनके परिवार के पारिवारिक संबंध हैं। इस क्षेत्र से विकास और प्रगति के संबंध है जिसके कारण वह लगातार इस क्षेत्र में विकास कार्यों पर जोर देते हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह बात शुक्रवार को अपने दौरे के दौरान कोलारस विधानसभा क्षेत्र के खतौरा में आमसभा को संबोधित करते हुए कही। खतौरा में आमसभा को संबोधित करते हुए कहा श्री सिंधिया ने कहा कि पूर्व में जब वह इस क्षेत्र के सांसद थे तो सड़कों का जाल बिछाया, बिजली के लिए तार, खंभे और ट्रांसफार्मर लगवाए। 

इसके अलावा अब श्रीमंत माधवराव सिंधिया वृहद सिंचाई परियोजना के माध्यम की स्वीकृति मिलने के बाद 6500 करोड रुपए की लागत से 6 नए बांध बनेंगे जिससे क्षेत्र की जनता को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। श्री सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पिछले दिनों श्रीमंत माधव राव सिंधिया वृहद सिंचाई परियोजना को स्वीकृति दी जिसके कारण मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया, पोहरी, कोलारस, बमोरी आदि क्षेत्र के किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। इससे इलाके में 6 नए बांध बनेंगे जिसके कारण 1 लाख 75 हजार हेक्टर क्षेत्र में सिंचाई की सुविधा किसानों को मिलेगी। जिससे इस क्षेत्र के किसानों को काफी लाभ होगा।

सिंधिया परिवार के राजनीतिक संबंध नहीं, क्षेत्र से पारिवारिक संबंध  
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता से हमारे राजनीतिक संबंध नहीं पारिवारिक संबंध हैं। हर दुख की घड़ी में सिंधिया परिवार इस क्षेत्र की जनता के साथ खड़ा है। पिछले दिनों इस क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई और ओलावृष्टि का समाचार जैसे ही मुझे मिला मैंने तत्काल प्रशासन को 48 घंटे में मुआवजा राशि वितरित करने के आदेश दिए। पहली बार ऐसा हुआ कि तत्काल संबंधित ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों में प्रशासकीय स्वीकृत पत्र वितरित किए गए मुआवजा राशि किसानों को मिली। खतौरा में एक आम सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि पहले खतौरा के आसपास की रोड खराब थी। खतौरा से देहरदा चौराहा और अशोकनगर के लिए 2002 में कोई सड़क नाम की चीज नहीं थी। चारो ओर गड्ढे ही गड्ढे हुआ करते थे, पहले ढाई घंटे इस सड़क पर आने जाने में लगते थे लेकिन आज चारों ओर अच्छी सड़कों का जाल है।

डबल इंजन की सरकार के कारण मिल रहा है लोगों को लाभ
आमसभा के दौरान श्री सिंधिया ने कहा कि आज आयुष्मान योजना का लाभ 30 करोड़ से ज्यादा जनता को मिल रहा है। यह मोदी की गारंटी है कि लोगों को उनका स्वास्थ्य खराब होने पर आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपए का नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ मिलता है। अब आने वाले समय में 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी मोदी की इस गारंटी का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज लाडली बहना योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि हो सीधे बैंक खातों में यह राशि पहुंच रही है। बीच के बिचौलिया की भूमिका समाप्त कर दी गई है। मोदी जी कहते हैं कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा।

No comments:

Post a Comment