Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 26, 2024

अवैध शराब के खिलाफ वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी ने खोला मोर्चा, हाईवे पर खुली अवैध शराब दुकानों को बंद करने पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग

हाईवे पर खुली अवैध शराब दुकानों को बंद करने और शराब दुकानों पर गांजा, अफीम अन्य मादक पदार्थ विक्रय के आरोप


शिवपुरी-
अवैध शराब को लेकर जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी के द्वारा मोर्चा खोल दिया गया है जहां जनहित में इस मुद्दे को लेकर उनके द्वारा प्रमुख सचिव, वाणिज्यकर विभाग, बल्लभ भवन भोपाल एवं जिला आबकारी अधिकारी को पत्र लिखकर इस मामले में उचित कार्यवाही की मांग की है। पत्र में एड.विजय तिवारी के द्वारा मुख्य हाईवे रोड़ पर ही शराब दुकानें खोले जाने का उनके द्वारा विरोध किया गया तो वहीं आए दिन शराब दुकानों पर गांजा, अफीम व अन्य मादक पदार्थ विक्रय करने के आरोप भी लगाए गए है। इस मामले में उन्होंने सभी बिन्दुओं पर विस्तृत जांच करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है।

जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता विजय तिवारी ने वाणिज्य कर विभाग के प्रमुख सचिव व आबकारी विभाग को लिखे पत्र में उल्लेखित किया है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय का यह स्पष्ट निर्देश है कि राष्ट्रीय राजमार्ग से 220 मीटर की परिधि में किसी भी शराब दुकान का संचालन नहीं किया जाएगा, लेकिन यहां सरेआम सतनबाड़ा के पहले ही श्याम डोंगरपुर के नाम पर हाईवे पर  शराब की दुकान खोल दी गई है जो कि माननीय न्यायालय की अवमानना को प्रदर्शित करता है, इसके अतिरिक्त शिवपुरी जिले से आबकारी महकमे की निष्क्रियता के कारण प्रभावहीन हो गया है, संपूर्ण शिवपुरी जिले से निकलने वाले दो हाईवे एनएच 46 व एनएच 25 राजमार्ग के ठीक किनारों पर ही शराब दुकानें संचालित हो रही है। 

यहां उन्होंने एक प्रकरण का उल्लेख किया कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सिविल अपील नं.12164/2016 तमिलनाडु राज्य विरूद्ध के.बालू आदि में पारित दिशा निर्देशानुसार राष्ट्रीय राजमार्ग से 220 मीटर की परिधि में कोई शराब दुकान का संचालन नहीं होना चाहिए किन्तु माननीय सर्वोच्च न्यायालय के उक्त दिशा निर्देशों का संपूर्ण शिवपुरी जिले में स्पष्ट रूप से उल्लंघन किया जा रहा है जो स्पष्टत: सर्वोच्च न्यायालय के अवमानना की परिधि में है। शिवपुरी जिले में आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग एन.एच.47 पर सुभाषपुरा, सतनबाड़ा, कोलारस, बदरवास, लुकवासा आदि में राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही अवैध दुकानों को संचालन कर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों की जिला आबकारी विभाग के द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही है। एड. विजय तिवारी ने पत्र में उल्लेख किया है कि शिवपुरी जिले में अधिकारियों की शराब ठेकेदारों के साथ साईलेंट पार्टनरशिप के चलते आबकारी अधिकारियों के द्वारा अवैध शराब कारोबारियों को खुलेआम संरक्षण प्रदान किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment