Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 15, 2024

पैन आईआईटी व आयशर एकेडमी में प्रवेश पाने हेतु अभ्यार्थी कर सकेंगें आवेदन


रोजगारोन्मूलक प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मिलेगी आकर्षक जॉब, जिला खेल परिसर में करें सकेंगें संपर्क

शिवपुरी- खेल और युवा कल्याण विभाग मध्य प्रदेश सरकार द्वारा स्थानीय माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी संस्था पैनआईआईटी, देशभर में रेजिडेंशियल ट्रेनिंग प्रोग्राम के साथ काम कर रही है, जिसे (आईशर एकेडमी) कल्याण गुरुकुल कहा जाता है। मध्यप्रदेश के राज्य भर के 18 से 26 साल तक के छात्रों का चयन किया जा रहा है जिनकी योग्यता कम से काम 10वीं पास हम उन्हें आयशर ऑटोमोटिव स्किल अकादमी के माध्यम से एक छत के नीचे ले जाया जा रहा है, जो पैनआईआईटी, आयशर और डीएसवाईडब्ल्यू के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

यहां जानकारी देते हुए संस्था प्रभारी अमित मिश्रा ने बताया कि युवा सपनो को मिले गति ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मिले उन्नति इसी ध्येय के साथ समय-समय पर चयनित उम्मीदवार को 3 महीने का बेसिक मैकेनिकल तकनीकी प्रशिक्षण शिवपुरी में प्रदान किया जाता है ताकि यह अभ्यार्थी यहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद आत्मनिर्भर बनकर अपने घर-परिवार और समाज का नाम रोशन कर सके, इन प्रतिभागियों से प्रेरणा लेकर अन्य दूरस्थ ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं को भी इस स्किल अकादमी में प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगारोन्मूलक तैयार किया जाएगा ताकि वह किसी प्रकार के रोजगार की तलाश में इधर-उधर ना भटकें। संस्था के द्वारा समय-समय पर विभिन्न कंपनियों के माध्यम से यहां जॉब प्रदान करने के लिए रोजगार मेले भी आयेाजित किए जाते है।

यहां दस्तावेज होंगें जमा
इस प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए अभ्यार्थियों को अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज जमा होंगें जिसमें आधार कार्ड 3 फोटो कॉपी के साथ, 10वीं की अंकसूची तीन फोटो कॉपी के साथ, जो भी आपने 10वीं के बाद जो भी पढ़ाई किया है, उसकी अंकसूची की 1 फोटो कापी
माता-पिता के आधार कार्ड की 1-1 फोटो कॉपी, आय प्रमाण पत्र परिवार का यदि है तो 1 फोटो कॉपी, मूल निवास प्रमाण पत्र 1 फोटो कॉपी, अभ्यार्थी के 15 पासपोर्ट साइज के फोटो, माता-पिता के साथ अभ्यार्थी की 3 ग्रुप फोटो , पैन कार्ड यदि है तो 3 फोटो शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा और साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

तीन महीने प्रशिक्षण के बाद मिलेगी आयशर प्लांट में ऑन जॉब ट्रेनिंग
इस प्रशिक्षण के तीन महीने पूरे करने के बाद यह उम्मीदवार पीथमपुर इंदौर में स्थित आयशर प्लांट में ऑन जॉब ट्रेनिंग (ओजेटी) कार्यक्रम के लिए जाते हैं। ओजेटी कार्यक्रम पूरा होने के बाद, इन उम्मीदवारों को देश भर के विभिन्न ऑटो डीलरों और कंपनियों में रखा जा रहा है। 1200/- रुपये की कॉशन मनी ली जा रही है जिसे प्रशिक्षण कार्यक्रम के सफल समापन के बाद किसी भी व्यक्तिगत खर्च के अलावा वापस कर दिया जाएगा, ओजेटी के समय अभ्यर्थियों से 2500/- रूपये चार समान किश्तों में लिये जा रहे हैं। छात्रों को पारंपरिक शैक्षणिक सीमाओं से परे जाकर बेहतर हुनर सुरक्षित रोजगार के तहत ऑटोमोबाइल के इस आवासीय कार्यक्रम के लिए नामांकन शुरू है, अभ्यार्थी जल्द करे क्योंकि सीमित सीटें है। ऐसे में अपने सपने को साकार करने का यह सुनहरा अवसर न गवाएं। आवेदन से जुडी अधिक जानकारी एवं सहायता हेतु संपर्क करे 7987544541 या श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में संपर्क किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment