Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 25, 2024

मरीज के प्रति चिकित्सक सहित स्टाफ शालीन व्यवहार रखें : अधिष्ठाता डॉ डी. परमहंस



डीन ने श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय चिकित्सालय का किया निरीक्षण

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के अधिष्ठाता डॉ डी. परमहंस द्वारा मंगलवार को चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान चिकित्सकों एवं पैरामैडिकल स्टॉफ की समय पर उपस्थिति और वार्डों/ओपीडी में औषधि व अन्य सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता सहित अन्य उपकरणों के बारे विस्तार से चर्चा की। 

इस दौरान अधिष्ठाता डॉ डी. परमहंस ने कहा कि वे निरंतर चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण करते रहते हैं। जिससे अस्पताल की कार्य स्थितियों को बेहतर बनाया जा सके। मरीज के प्रति चिकित्सक सहित स्टाफ का शालीन व्यवहार होना आवश्यक है, साथ ही यह भी कहा कि मरीजों के ईलाज में कोई कमी नहीं रहना चाहिए इस बात पर विशेष जोर दिया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय अधीक्षक डॉक्टर आशुतोष चौऋषि सहित वरिष्ठ चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहा। 

अधिष्ठाता डॉ डी. परमहंस द्वारा निरीक्षण के दौरान अघिकारियों को निर्देश दिये कि उनके वार्ड में पदस्थ कर्मचारी/स्टॉफ की उपस्थिति पर निगरानी रखें और उपस्थित कर्मचारी निर्धारित ड्रेस कोड में रहें, यह सुनिश्चित करें। इसके साथ ही मेडिसिन, ऑर्थोपेडिक, नाक कान गला, नेत्र रोग, सर्जरी, विभाग की ओपीडी सहित, एम आरडी, पैथोलॉजी, आकस्मिक चिकित्सा इकाई का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment