Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 26, 2019

दंगा नियंत्रण करने पुलिस द्वारा की गई मॉक ड्रिल ;दंगा नियंत्रण हेतु अभ्यासद्ध लगातार जारीÓ

शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर के मार्गदर्शन में दंगा नियंत्रण हेतु जिले के सभी पुलिस अनुभागों में मॉक ड्रिल (दंगा नियंत्रण हेतु अभ्यास) करवाने के आदेश दिए गये हैं जिसके तहत आज अनुभाग पिछोर के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों ने मॉक ड्रिल की।
पुलिस कर्मियों ने मुस्तैदी के साथ दंगा को नियंत्रण करने के लिए अलग-अलग विधि का अभ्यास किया। अनुभाग पिछोर में एसडीओपी पिछोर की देख-रेख में पुलिस कर्मियों ने दंगा नियंत्रण का मॉक ड्रिल (दंगा नियंत्रण हेतु अभ्यास) किया गया। मॉक ड्रिल में पुलिस कर्मी दो गुटों में बट गए। एक गुट दंगा करने वाला और दूसरे तरफ  पुलिस कर्मी थे। अधिकारियों के निर्देश पर मॉक ड्रिल शुरु हुआ। आंदोलन कर रहे दंगाई आक्रोशित होकर आगजनी और पुलिस कर्मियो पर हमला कर दिए। सूचना पर पुलिस विभाग के अलग.अलग टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने दंगाईयों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया। पुलिस ने पानी डाला इसके बाद भी वह नहीं हटे। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की अनुमति से लाठी चार्ज किया। इसके बाद आंसू गैस के गोले और अंत में अधिकारियों ने दंगाईयों के ऊपर नियंत्रण पाकर माहोल को शांत कराया गया। इस प्रकार मॉक ड्रिल ;दंगा नियंत्रण हेतु अभ्यासद्ध संपन्न  हुई। इस दौरान एसडीओपी पिछोर देवेंद्र सिंह कुशवाह, थाना प्रभारी पिछोर निरी.अजय भार्गव, थाना प्रभारी खनियाधाना निरी.सुधीर सिंह कुशवाहा, थाना प्रभारी भौंती उनि.अशोक बाबू शर्मा, थाना प्रभारी मायापुर निरी.प्रवीण त्रिपाठी थाना प्रभारी बामोरकला उनि. रामेंद्र सिंह चौहान एवं  पिछोर डिविजन के समस्त थानों का बल मौजूद रहा।

पुलिस द्वारा एक आरोपी को देशी कट्टा व जिंदा राउण्ड के साथ दबोचा 
शिवपुरी-थाना प्रभारी कोलारस निरीक्षक सतीश चौहान को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि पडोरा चौराहे पर जाट ढाबे के पास  एक व्यक्ति अवैध हथियार लिये घूम रहा है सूचना पर से थाना प्रभारी कोलारस द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर रवाना कियाए पुलिस टीम को पडोरा चौराहे के पास जाट ढाबे के पास एबी रोड पर एक व्यक्ति संदिग्ध ख?ा दिखा जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर दबोचकर तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक 315 बोर का देशी कट्टा मय 2 जिंदा राण्ड के मिला बाद आरोपी से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम गिर्राज उर्फ अमन पुत्र शिवचरण शर्मा उम्र 25 साल निवासी राघवेंद्र नगर शिवपुरी का होना बतायाए आरोपी के कब्जे से मिले देशी कट्टा मय जिंदा राउण्ड के जप्त कर अरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध आम्र्स एक्ट की धारा 25ए27 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

No comments:

Post a Comment