Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 7, 2022

यह कैसा टीकाकरण कि मृत हुए लोगों को भी लगाए जा रहे कोरोना के सेकेण्ड डोज के टीके


मामला दिवंगत पत्रकार गोविन्द गर्ग के मोबाईल पर आया निधन के बाद सेेकेण्ड डोज लगने का संदेश

शिवपुरी। कोरोना जैसे कोविड काल में टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में भी लापरवाही बरती जा रही है यह हम नहीं कह रहे बल्कि वह मामला कह जा रहा है जो इन दिनों दिवंगत पत्रकार गोविन्द गर्ग के निधन के बाद उनके मोबाईल नंबर पर कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आए सेकेण्ड डोज लगने का संदेश मिलता हुआ नजर आया। यहां जानकारी देते हुए दिवंगत पत्रकार गोविन्द गर्ग के पुत्र राहुल गर्ग ने भी इस टीकाकरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पूज्य पिता थे जब तो उन्हें डोज लगाए गए लेकिन अब जब वह इस दुनिया में नहीं है तब भी उन्हें सेकेण्ड डोज लगाए जाने का मैसेज उनके मोबाईल पर आ रहा है। यह कैसी विडम्बना है इस तरह ऐसे ना जाने और कितने मामले होंगें जिसमें दिवंगत लोगों के इस दुनिया में जाने के बाद भी उन्हें कागजी खानापूर्ति के लिए कोराना टीकाकरण के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। इस मामले की पूर्णत: जांच होना चाहिए और जो भी इस तरह का कृत्य कर रहे है उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जानी चाहिए।
दिवंगत पत्रकार को पहला डोज लगा था 5 अप्रेल को, अब मृत्यु के बाद लग रहा सेकेण्ड डोज
बताना होगा कि कोर्ट रोड़ निवासी दिवंगत पत्रकार स्व. गोविंद गर्ग को वैक्सीन का पहला डोज 5 अप्रैल 2021 को शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में लगा था जिसके चलते 16 अप्रैल 2021 को उनकी तबीयत खराब हो गई जिस कारण परिजनों ने उन्हें जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में भर्ती करवाया। जहां 20 अप्रैल 2021 को उनकी मौत हो गई और अब 6 जनवरी 2022 को जब स्व. गोविंद गर्ग के परिजनों ने उनका सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो सामने आए कि 24 नवंबर 2021 को दूसरा डोज लगाया गया है जबकि उनकी मौत पहले ही हो चुकी थी।
इनका कहना है-
यह कैसा मजाक है जब मेरे पूज्य पिता को 5 अप्रैल को पहला डोज लगा था और 20 अप्रैल को इस दुनिया से अलविदा कह चुके थे ऐसे में अब उन्हें सेकेण्ड डोज इस दुनिया में ना रहते हुए कैसे लगाया जा सकता है, इस तरह की घटनाऐं होना उचित नहंी है स्वास्थ्य विभाग को इस तरह की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही करना चाहिए।
राहुल गर्ग पुत्र दिवंगत पत्रकार गोविन्द गर्ग
निवासी कोर्ट रोड़, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment