Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 12, 2022

जनसुनवाई : धोखे में रख रघुवीर ने प्राप्त की सरकारी शिक्षक की नौकरी, जांच की मांग


शिवपुरी।
धोखे में रखकर शासकीय शिक्षक की नौकरी पाने वाले के खिलाफ शिकायत मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में पहुंची। यहां मंगलवार को आयोजित हुई जनसुनवाई में फरियादी सुनील पुत्र नारायणसिंह जाटव निवासी निरमानी तहसील शिवपुरी ने बताया कि ग्राम टोडा विकासखंड पोहरी में रघुवीरसिंह वर्ष 2013 में शिक्षक शासकीय प्राथमिक विद्यालय गोंदोली विकासखंड पोहरी जिसका कोड नंबर 0607701 है जिस पर 8 वर्षों से पदस्थ होकर कार्यरत है। 

इस प्रकार उक्त व्यक्ति ने शासन को गलत जानकारी एवं धोखा देकर अपनी नियुक्ति कराई है जबकि मध्यप्रदेश शासन के नियम है कि सरकारी नौकरी रने वाले व्यक्ति के यहां 3 बच्चे होंगे वहीं नौकरी करने के लिए पात्र होगा लेकिन रघुवीरसिंह जाटव के यहां 7 पुत्री है। इस प्रकार रघुवीरसिंह ने शासन को धाखा देकर अपनी नियुक्ति करा ली है इतना ही नहीं इनकी पत्नी श्रीवती जाटव जो कि सहायिका के पद पर ग्राम टोडा में ही पदस्थ है इसको भी उक्त व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर संबंधितों से सांठ-गांठ कर नियुक्ति कराई है। मामले को लेकर सीएम हेल्पलाइन भी लगाई गई लेकिन रघुवीर ने सांठगांठ कर मामले को रफा-दफा करवा दिया। इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाकर कार्रवाई की जाए।


दुकान के ग्राहकों को लेेकर हुई गाली-गलौज, जनसुनवाई में की शिकायत

शिवपुरी। दुकान पर आने वाले ग्राहकों को लेकर आमने-सामने के दुकानदारों में विवाद हो गया और मामला गाली-गलौज तक पहुंचा इसके बाद यह शिकायत फरियादी महिला के द्वारा जनसुनवाई में भी की गई जिसमें दूसरे दुकानदार के द्वारा की गई गाली-गलौज को लेकर कार्यवाही की मांग की। मंगलवार को आयोजित हुई जनसुनवाई में मोहनलाल दीवान शांति नगर कॉलोनी वार्ड नं. 38 ने बताया कि वह परचूनी की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण—पोषण करता है। उसके मकान के ठीक सामने रचना मित्तल का मकान है जो कि वार्ड नं. 38 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। वह भी विगत दो वर्षों से परचूनी की दुकान चला रही है। यह हमारे ग्राहकों को अपनी दुकान पर बुलाते हैं जब मैंने आपत्ति की तो रचना एवं उसके पुत्र विक्की मित्त, पति अशोक मित्तल, पुत्री दीप्ती मित्तल आए दिन गाली—गलौंज कर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हैं। इसलिए मामले में कार्रवाई की जाकर रचना मित्तल व उसके परिजनों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

No comments:

Post a Comment