Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 20, 2022

वीर सावरकर पार्क स्थित बाल भवन में आयोजित हुआ रक्तदान शिविर


सेवा शिवपुरी संस्था के द्वारा जिला चिकित्सालय में रक्तकोष पूर्ति हेतु की गई अनूठी पहल

शिवपुरी-जिला चिकित्सालय में संचालित रक्तकोष की पूर्ति को लेकर समाजसेवी सेवा शिवपुरी संस्था के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन स्थानीय वीर सावरकर स्थित

बाल भवन प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम में रक्तदाताओं को मनोबल बढ़ाने के लिए यहां मुख्य रूप से नगर की प्रथम महिला अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा मौजूद रही साथ ही विशिष्ट अतिथि नपा में पीआईसी सदस्य व वरिष्ठ पार्षद वार्ड क्रं.19 रामसिंह यादव के द्वारा रक्तदाताओं के रक्तदान के प्रति उत्साहवर्धन किया गया। 

कार्यक्रम में रक्तदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला और देखते ही देखते यहां 22 यूनिट रक्तदान हुआ। रक्तदान के बारे में जानकारी देते हुए संस्था से जुड़े हर्ष यादव ने बताया कि जिला चिकित्सालय ही नहीं बल्कि मेडीकल कॉलेज में भी रक्त की कमी को लेकर लगातार सूचनाऐं मिल रही थी इसे लेकर सेवा शिवपुरी संस्था के तत्वाधान में यह रक्तदान शिविर आयोजित किया गया जिसमें रक्तदाताओं को यहां शिक्षाविद् मधुसूदन चौबे सर के द्वारा मोटिवेट किया गया और बताया कि किस प्रकार से एक-एक रक्त की बूंद किसी व्यक्ति के जीवन को बचा सकती है उसे नया जीवनदान दे सकती है इस प्रेरणा को लेकर यह रक्तदान शिविर बाल भवन प्रांगण में हुआ जिसमें संस्था के द्वारा 22 यूनिट रक्तदान किया गया। 

साथ ही कार्यक्रम में एम एस द्विवेदी सर, डॉ दीप्ति बंसल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जिसमे लगभग 22 बच्चों ने अपना रक्तदान तो किया साथ ही आश्वस्त किया कि निश्चित समयावधि पूर्ण होने के बाद भी वह भविष्य में पुन: आवश्यकता पडऩे पर किसी को नया जीवन देने के लिए रक्तदान हेतु सदैव अग्रिम पंक्ति में शामिल रहेंगें।

No comments:

Post a Comment