Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, December 14, 2022

पीसीपीएनडीटी कमेटी की बैठक सपन्न, महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगी मोहर


हृदयरोगियों के लिए ईको मशीन की सुविधा हेतु मेडीकल कॉलेज व निजी चतुर्भुज हॉस्पिटल को दी स्वीकृति

शिवपुरी-जिला स्तरीय पीसीपीएनडीटी कमेटी की बैठक आज मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में आयोजित की गई । जिसमें उपस्थित सदस्यों ने कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर मोहर लगाई जिसमें आम जन को स्वास्थ्य सुविधाओं में ईजाफा हो सकेगा।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन ने ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तरीय पीसीपीएनडीटी कमेटी की बैठक का आयोजन शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार हर तीन माह में एक बार होता है। इसमें एक्ट से संबंधित गतिविधियों पर चर्चा, समीक्षा तथा प्रस्तावों का अनुमोदन किया जाता है। 

आज 14 दिसम्बर को आयोजित बैठक में जिला अस्पताल की पोर्टेबल सोनोग्राफी मशीन को विकासखण्ड स्तर पर आयोजित शिविरों में  ले जाने के प्रस्ताव को अनुमति प्रदान की गई । जिससे अब गर्भवती महिलाओं की जांच विकासखण्ड स्तर पर ही हो सकेगी। इस हेतु एक रोस्टर तैयार किए जाने के निर्देश भी दिए गए। पोहरी, बदरवास, खनियाधांना में पीसीपीएनडीटी एक्ट पर जन जागरूकता शिविरों के आयोजन किए जाने पर सहमति बनी। डॉ पवन जैन ने बताया कि हदय रोगियों का उपचार जिला स्तर पर ही संभव हो सके इसकी पहल करते हुए शासकीय मेडीकल कालेज शिवपुरी तथा निजी चिकित्सालय चर्तुभुज हॉस्पीटल को ईको मशीन के पंजीयन की स्वीकृति प्रदान की गई। इसी प्रकार स्पर्श डायनोस्टिक सेंटर की सोनोग्राफी मशीन का स्थान परिवर्तन किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई।

No comments:

Post a Comment