Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 24, 2023

लगातार समृद्ध हो रहा है देश का किसान : जिलाध्यक्ष राजू बाथम


भाजपा ने मनाया नमो किसान सम्मान दिवस

शिवपुरी। बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के तहत दिए जाने वाले किसान सम्मान निधि के 4 साल पूरा होने पर 24 फरवरी को भाजपा कार्यालय कोठी नं. 1 पर नमो किसान सम्मान दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम किसान मोर्चा के द्धारा किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि हमेशा से भारत की अर्थव्ययवस्था में किसानों का अहम योगदान रहा है। इस दिन का उद्देश्य किसानों के महत्व और राष्ट्र के समग्र सामाजिक और आर्थिक विकास में उनके मूल्यवान योगदान के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है। केंद्र सरकार भी किसानों के हित में कई कदम उठा रही है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के अंतर्गत देशभर के 11 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में प्रतिवर्ष 6000 रुपया सीधे जमा किया जाता है। किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गुरूप्रीतसिंह चीमा ने कहा कि डिजिटलाइजेशन के माध्यम से सरकार द्वारा किसानों को दी जाने वाली सहायता राशि अब सीधे किसानों तक पहुंचने लगी है। इससे किसानों को कारोबार करने के नए मौके मुहैया हुए हैं और वे उनका फायदा उठा पा रहे हैं। 

केंद्र सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए बीज से बाजार तक एक नई अवधारणा बनाई है जिसमें डिजिटल एग्रीकल्चर मिशन एक चमत्कार साबित हुआ है। इस मिशन ने किसान की परिस्थितयों और जीवनस्तर में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। कार्यक्रम में किसानों का सम्माईन भी जिलाध्यशक्ष राजू बाथम व पदाधिकारियों द्धारा किया गया। इस अवसर पर जिला महामंत्री  व किसान मोर्चा प्रभारी पृथ्वीराज जादौन, जिला मंत्री मुकेश चौहान, जिला महामंत्री किसान मोर्चा रवि रावत, कौशल किशोर शर्मा सहित भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment