Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 16, 2023

लाड़ली बहना योजना के प्रचार-प्रसार को लेकर हितग्राहियों से किया संपर्क


नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने घर जाकर ली सफाईकर्मी के स्वास्थ्य की जानकारी

शिवपुरी-मध्यप्रदेश शासन के द्वारा घरेलू महिलाओं के लिए लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया गया है। इस योजना का अधिक से अधिक लाभ हितग्राहियों को मिले इसे लेकर नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के द्वारा विभिन्न वार्डों में जाकर हितग्राहियों से संपर्क किया जा रहा है। इसी क्रम में वार्ड क्रं.22 एवं वार्ड कं्र.26 में नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा पहुंची जहां उन्होंने घर-घर जाकर अधिक से अधिक महिलाओं को इस योजना का लाभ दिलाए जाने को लेकर प्रचार-प्रसार किया। 

इस दौरान बताया गया कि मप्र सरकार की यह महती योजना हरेक महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने वाली है योजना के पंजीयन का कार्य 25 मार्च से होने जा रहा है इसलिए आवश्यक है कि माताऐं-बहिनें इस योजना के लिए परेशान है विभिन्न वार्डों में स्वयं नगर पालिका के द्वारा शिविर लगाकर योजना का लाभ दिलाए जाने के प्रति प्रतिबद्ध है। इस अवसर नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा के द्वारा वार्डो में पहुंचकर जन सामान्य के हालातों की जानकारी ली और वार्डों में होने वाले विकास कार्यों को देखा साथ ही वार्ड में मौजूद समस्याओं को भी वार्डवासियों से जाना। जिस पर स्थानीय वार्डवासियों ने मूलभूत समस्याओं को बताया जिस पर उचित समाधान करने का आश्वासन भी दिया गया। इस अवसर पर नपाध्यक्ष  श्रीमती गायत्री शर्मा के साथ नगर पालिका का अमला एवं स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने घर जाकर ली सफाईकर्मी के स्वास्थ्य की जानकारी
इसी क्रम में जब नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा को जानकारी लगी कि नगर पालिका के सफाईकर्मी मेट मनोज लाहौरी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तब वह आगे आकर सफाईकर्मी मनोज लाहौरी के निवास पर पहुंचे और यहां मनोज लाहौरी के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके शीघ स्वस्थ होने की कामना की। इस अवसर पर सफाईकर्मी मनोज लाहौर व परिजन भी मौजूद रहे जिन्हें हर संभव सहायता देने का वादा नपाध्यक्ष के द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment