Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, March 27, 2023

स्व. किरण की स्मृतियों को किरण फाउण्डेशन के माध्यम से बनाया जाएगा चिर स्थायी : एसएसपी राजेश सिंह चंदेल







17 यूनिट रक्तदान के साथ विभिन्न सेवा कार्यो के लिए बने किरण फाउण्डेशन का हुआ भव्य शुभारंभ

शिवपुरी- जब भी जीवन में दया और सेवा का भाव आता है तब निश्चित समाजसेवी संस्थाऐं ऐसे कार्यों में अग्रणीय रहती है लेकिन आज जिस कार्यक्रम में हम शामिल है उसकी संस्थापक स्वयं एक कुशल समाजसेविका और मार्गदर्शक थी स्व. श्रीमती किरण गुप्ता जिन्होंने स्वयं कैंसर जैसे रोग से ग्रसित होने के बाद भी अनेकों स्थानों पर आर.ओ.वाटर कूलकर लगाकर जनसेवा के कार्यों की जो अलख जगाई है वह उनके असमय इस संसार से जाने के बाद भी उनके पति यशवन्त गुप्ता व पुत्री कुं.सौम्या गुुप्ता संभाले हुए और स्व.किरण की स्मृतियों को सदैव स्मृत बनाए रखने के लिए अब उनके नाम से ही किरण फाउण्डेशन की स्थापना की गई है जिससे अब यह फाउण्डेशन स्व. किरण के नाम से सदैव चिर-स्थायी स्मृतियां हमेशा बनी रहेंगी। 
\
स्व.किरण गुप्ता के जीवन पर यह प्रकाश डाला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय होटल उदयविलास पैलेस में आयोजित स्व. किरण गुप्ता की स्मृति में संचालित किरण फाउण्डेशन के भव्य शुभारंभ कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान किरण फाउण्डेशन की भव्य शुरूआत पीडि़त मानवता की सेवा के कार्यों से की गई जिसमें 17 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने की जबकि कार्यक्रम के अन्य अतिथियों में मेडीकल कॉलेज डीन डॉ.के.बी.वर्मा, एसडीएम अंकुर रवि गुप्ता मौजूद रहे। 

कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम देवी सरस्वती एवं स्व.श्रीमती किरण के चित्र पर अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण के साथ हुई तत्पश्चात किरण फाउण्डेशन के पदाधिकारी उपाध्यक्ष प्रदीप रावत, ध्रुव गुप्ता, कोषाध्यक्ष, अनिल गुप्ता सह सचिव, पंकज, मंगल एवं राहुल मंगल सदस्यों के द्वारा अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचारों से स्व.किरण गुप्ता के जीवन से प्रेरणा लेना का आह्वान किया और उनके द्वारा जेसीआई किरण संस्था के बाद अब जेसीआई फाउण्डेशन बनाकर समाजसेवा, चिकित्सा, शिक्षा और अन्य सेवाभावी कार्यों को किया जाएगा, इस पहल पर अनेकों शहर के गणमान्य लोग भी किरण फाउण्डेशन से जुड़े। 

यहां मंच से स्व.किरण गुप्ता के जीवन पर अपनी जीवन संगिनी के रूप में जीवन के अनुभव को किरण फाउण्डेशन के संस्थापक चेयरमैन यशवन्त गुप्ता व सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा बताया गया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती हेमलता चौधरी के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा व्यक्त किया गया। इस दौरान शिवपुरी एसएसपी राजेश सिंह चंदेल का किरण फाउण्डेशन के द्वारा ग्वालियर पदोन्नति पर भी माल्यार्पण करते हुए सम्मानित किया गया।

सेवा कार्यों की शुरूआत रक्तदान और सेवाभावियों के सम्मान के साथ हुई
कैंसर जैसे रोग से लडऩे वाली स्व.किरण गुप्ता के द्वारा अपने जीवन काल में पीडि़त मानवता की सेवा के अनेकों कार्य किए गए। ऐसे में स्व.किरण के इन सेवा कार्यों के लिए ही किरण फाउण्डेशन की स्थापना की गई है जिसके भव्य सेरेमनी शुभारंभ अवसर पर 17 यूनिट रक्तदान करते हुए लोग इस फाउण्डेशन से जुड़े साथ ही नगर के वह सेवाभावी जो विभिन्न क्षेत्रों में मानव सेवा के लिए कार्य कर रहे है उनका यहां सम्मान किया गया जिसमें सेवानिवृत्त वरिष्ठ चिकित्सक डा.पी.के.खरे, सर्वाइकल रोग के लिए नि:शुल्क सेवाऐं प्रदान करने के लिए भरत अग्रवाल (नारियल वाले), 

यातायात सुधार में कार्य के लिए ट्रैफिक प्रभारी रणवीर यादव, प्रचार-प्रसार के कार्यों के लिए मीडिया से संजीव बांझल, राजू यादव (ग्वाल), समाजसेवा के लिए समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी अध्यक्ष संजीव जैन, शाखा वीर तात्याटोपे अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, जेसीआई सुवर्णा संस्था की अध्यक्ष श्रीमती प्रियंका शिवहरे, जेसीआई डायनेमिक संस्था की पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान में आईपीपी श्रीमती किरण उप्पल सहित किरण फाउण्डेशन के प्रदीप रावत व विशेषांक शर्मा का किरण फाउण्डेशन की संस्थापक सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के हाथों से बने गुलदस्ते सहित शॉल एवं प्रशस्ति पत्र व उपहार भेट कर सम्मान किया गया।

No comments:

Post a Comment