Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 30, 2023

लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ ने सेकोर व पक्षियों के लिए दानों का किया वितरण





तात्याटोपे पार्क में पीएस चैरिटेबिल के द्वारा स्थापित की जाऐंगी कुर्सियां

शिवपुरी- समाजसेवा के रूप में आमजन के लिए सेवा कार्य करने वाली समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा आमजन की सेवा करने के साथ-साथ अब बेजुबान पक्षियों की सेवा करने का भी अनुकरणीय कार्य किया गया है। इसी क्रम में शहर के मध्य अग्रसेन चौक के सामने स्थित तात्याटोपे पार्क परिसर में लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा पक्षियों के लिए पीने हेतु पानी के सकोरे एवं पक्षियों के भोजन हेतु दानों का वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से समस्त लायन्स साथियों के द्वारा पक्षियों की सेवा करने का संकल्प भी लिया गया।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के अध्यक्ष ला.मयंक भार्गव, सचिव गिर्राज ओझा एवं कोषाध्यक्ष दीपेश अग्रवाल सहित लायन लेडीज क्लब अध्यक्ष श्रीमती रूचि जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि आमजन की सेवा के लिए लायन्स क्लब साउथ हमेशा तत्पर रहता है लेकिन इन दिनों गर्मी के मौसम को देखते हुए बेजुबान पक्षियों के लिए भी सेवा कार्य किया जाए इसे लेकर शहर के विभिन्न स्थानों व संस्था पदाधिकारी एवं सदस्यों के द्वारा पक्षियों के लिए ऐसे स्थान जहां पक्षियों का आना-जाना बना रहता है ऐसे स्थानों को चिह्नित करते हुए वहां पक्षियों के लिए पीने के पानी हेतु मिट्टी से बने सकोरे वितरित किए गए तो वहीं पक्षियों के लिए भोजन हेतु दानों का भी वितरण किया गया। 

इस कार्यक्रम के संयोजक महेश-श्रीमती कविता गुप्ता व संदीप-श्रीमती पूजा वर्मा रही जिनके द्वारा पक्षियों की सेवा हेतु संकोरे एवं दानों की व्यवस्था की गई। इस अवसर पर लायन्स क्लब साउथ के द्वारा तात्याटोपे पार्क में आने वाले लोगों के लिए बैठने हेतु तीन कुर्सियां लगाई जाऐंगी तो वहीं इस सेवा कार्य में अपना योगदान देते हुए इंजी.पवन जैन के द्वारा पीएस चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से भी दो कुर्सियां दान की जाएगी। 

इस सेवा कार्य के दौरान संस्था के इंजी.पवन जैन, पारस जैन, नरेन्द्र जैन भोला, माणिक जैन, पवन शर्मा, गंगाधर गोयल, निर्मल बंसल, रविन्द्र गोयल, सतीश अग्रवाल व लेडीज लायन क्लब से श्रीमती बीणा जै, श्रीमती संगीता जैन, श्रीमती निशा गुप्ता, श्रीमती शोभा जैन, श्रीमती रिचा, श्रीमती वर्षा आदि सहित बड़ी संख्या में लायन्स व लेडीज लायन क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन सौरभ सांखला के द्वारा जबकि आभार प्रदर्शन सचिव गिर्राज ओझा ने व्यक्त किया। इसके साथ ही 02 डस्टबिन भी तात्याटोपे पार्क में लगाई जाऐंगी।

No comments:

Post a Comment