Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 12, 2023

जैन समाज का अंतर्राष्ट्रीय नवकार उपाधि बामौरकलां के स्व: आलम चंद का नाम सूची में


शिवपुरी।
जैन समाज का अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड मंच नवकार महोत्सव के तहत देश सहित विश्व स्तर से अहिंसा के पथ पर कार्य करने वाले समाजसेवियों, सामाजिक संस्थानों, गुरु भगवंतों के साथ अहिंसा प्रचारक और राजनेता को जैन समाज के अंतरराष्ट्रीय मीडिया नवकार महामंत्र टाइम्स के द्वारा नवकार उपाधि से अलंकृत किया जाता है।

इसी प्रथा को आगे बढ़ाते हुए उपाधि अलंकरण समिति ने जैन समाज का अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड मंच नवकार महोत्सव 2022 के तहत नवकार उपाधि अलंकरण सीजन 4ष् में उपाधि से अलंकृत होने वाले उपाधि अलंकरण के लिए 129 महानुभावों की सूचि जारी कर दी है,और 129 महानुभवो की सूची में बमौरकलां के स्व.आलम चंद जैन में नाम है। इस अलंकरण की उपाधि शिवपुरी जिले के स्व:श्री आलम चंद जी को जैन मिलने से शिवपुरी के जैन समाज में हर्ष है। 

आयोजन समिति द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार नवकार उपाधि अलंकरण सीजन 4 का आयोजन 30 जुलाई 2022 से 18 अक्टूबर 2022 तक 81 दिन में देश भर के महानुभावों के यहां जाकर अलंकरण करने की योजना थी किन्तु नवकार महामंत्र टाइम्स परिवार के सर से माँ के आँचल की छाया उठ गयी, संस्थापक स्वर्गीय अशोक लुनिया साहब की धर्म पत्नी श्रीमती कृष्णा देवी अशोक लुनिया का देहांत 4 अगस्त 2022 को हो गया। इस शोक अवस्था में नवकार महामंत्र टाइम्स परिवार को स्वयं को इस दु:ख से उभारना अत्यंत कठिन था। इस कारण से उपाधि अलंकरण आयोजन को स्थगित कर दिया गया था जो की आगामी माह मई में सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment