Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 10, 2023

30 वर्षीय युवक ने लगाई फांसी, हुई मौत, पुलिस मामले की जांच में जुटी


परिजनों ने लगाए पास ही में रहने वाली महिला वा पति पर 2 लाख रु मांगने के आरोप

शिवपुरी-जिले के कोलारस में एक 30 वर्षीय युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि इस युवक का प्रेम प्रसंग पड़ोस में रहने वाली किसी महिला के साथ चल रहा था, वह महिला एवं उसका पति लगातार इस युवक को 2 लाख रु मांगने के लिए प्रताड़ति कर रहे थे। जिसके चलते इस प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं परिजनों का आरोप है कि अखिलेश प्रजापति जो कि कोलारस में निवास करता था और उसका प्रेम प्रसंग बैरसिया की किसी महिला के साथ चल रहा था। आए दिन उक्त महिला एवं उसका पति उससे पैसे मांगने के लिए प्रताड़ति करते थे। जिससे परेशान होकर अखिलेश प्रजापति ने यह कदम उठाया। वही अब कोलारस पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

मृतक की पत्नी की 4 माह पहले ही हो गई  मौत
जानकारी के अनुसार कुछ माह पहले मृतक के साथ उसके पड़ौस में रहने वाली एक महिला भागी थी जिससे मृतक का प्रेम संबंध चल रहा था। बताया जाता है कि मृतक की पत्नि की 4 माह पहले ही मौत हो गई थी और इसी बीच उसका प्रेम संंबंध पड़ौस की महिला से हो गया। यहां मृतक के भाई दिनेश राजपूत ने बताया कि मृतक अखिलेश प्रजापति के पड़ौस में महिला से अवैध संबंधों के चलते ही उसने यह घातक कदम उठाया है। आए दिन पड़ौस में रहने वाली महिला उसे बार-बार 2 लाख रूपये मांगने का दबाब बना रही थी जिस पर अखिलेश ने इस बात को परिजनों को भी बताया था लेकिन वह इस प्रताडऩा से इतना तंग हो गया कि उसने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा लिया। इस मामले में पुलिस को जांच करते हुए पड़ौसी महिला के विरूद्ध कार्यवाही करना चाहिए।

इनका कहना है-
अखिलेश प्रजापति आत्महत्या मामले को गंभीरता से लेते हुए परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर गंभीर जांच की जाएगी जिसके बाद अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मनीष कुमार शर्मा
थाना प्रभारी कोलारस

No comments:

Post a Comment