Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 5, 2023

आमजन को स्वास्थ्य सुविधाऐं देने डॉ.डॉ. सलोनी धाकड़ गांव-गांव करा रही चिकित्सा सुविधा मुहैया


सैकड़ों नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से आमजन को दिलाया जा रहा स्वास्थ्य लाभ

शिवपुरी/पोहरी। वर्तमान का समय आधुनिकता का दौर है। हर कोई अपना और अपने परिवार का भविष्य बेहतर कैसे बने इसके लिए भाग रहा है, लेकिन इस दौर में भी कुछ लोग विरला होते हैं जो अपने साथ-साथ अपने आसपास के लोगों की ना केवल फिक्र करते हैं, बल्कि इसे अपनी जिम्मेदारी भी मानते हैं। हम बात कर रहे हैं वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ. सलोनी सिंह धाकड़ की, जो आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। डॉ. धाकड़ ने अपने समर्पण और लगन से पोहरी विधानसभा क्षेत्रवासियों के दिल में खास मुकाम बनाया है। डॉ. सलोनी सिंह धाकड़ पिछले कई वर्षों से पोहरी विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराकर लोगों की समाजसेवा में तन,मन, धन से जुटी हुई हैं। उनके द्वारा सैंकड़ों नि:शुल्क मेडिकल कैंप लगाकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। खासबात यह है कि इस मेडिकल कैंप को देवराज मेडिकल कैंप ग्वालियर के सहयोग से लगाया जाता है जिसमें उच्च कोटि के डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद नि:शुल्क दवाईयां प्रदाय की जाती हैं।

लॉकडाउन में लगातार करती रहीं जरूरतमंदों की मदद
डॉ. सलोनी सिंह धाकड़ लॉकडाउन के दौरान खुद मास्क, सेनेटाइजर, भोजन व खाद्यान्न के पैकेट जरूरतमंदों में बांटती रहीं। वहीं ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराए। इसके अलावा पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ ग्रस्त गांव में पहुंचकर खाद्यान्न उपलब्ध कराया साथ ही खाने के पैकेट भी दिए। प्रशासन की सहायता से पोहरी विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में जाकर लोगों की मदद की।  डॉ. धाकड़ पोहरी विधानसभा क्षेत्र एक-एक घर तक अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाना चाहती हैं, फिलहाल उनके द्वारा दो सैंकड़ा से अधिक नि:शुल्क कैंप अभी तक लगाए जा चुके हैं और इनका क्रम अभी भी जारी है।

गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने में करती हैं मदद
यहां बता दें कि डॉ. सलोनी सिंह न केवल पोहरी विधानसभा क्षेत्र में नि:शुल्क कैंप लगाती हैं, बल्कि इस दौरान यदि कोई गंभीर मरीज उनके सामने आता है तो ग्वालियर में भी मेडिकल कॉलेज में बेहतर इलाज मिल सके इसका इंतजाम भी कराने से पीछे नहीं हटती हैं।

No comments:

Post a Comment