Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 18, 2023

नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर का साईकिल भ्रमण




वार्ड-वार्ड जाकर देखी समस्याऐं मौके पर ही समस्याओं का किया निराकरण, लापरवाहों पर दिखाई सख्ती

शिवपुरी- नगर पालिका परिषद शिवपुरी के विभिन्न वार्डों का भ्रमण कर वार्डों के हालातों, समस्याओं और वार्डवासियों की सुनवाई को लेकर स्वयं साईकिल भ्रमण करते हुए नपा सीएमओ डॉ.के.एस. सगर नगरवासियों के बीच पहुंच रहे है। इसमें एक ओर जहां सुबह-सुबह साईकिल चलाते हुए वह अपने शरीर को स्वस्थ्य बनाने का कार्य कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर नगर की स्वच्छता, पेयजल, साफ-सफाई आदि के कार्यों की मॉनीटरिंग भी उनके द्वारा साईकिल भ्रमण कर की जा रही है। एक ओर जहां कार्यों के प्रति जिम्मेदारों की जबाबदेही देखकर प्रसन्नता जताई जा रही है तो वहीं दूसरी ओर लापरवाहों को लेकर सीएमओ सख्ती भी दिखा रहे है।

रविवार को करीब आधा दर्जन वार्डों का भ्रमण नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा किया गया जिसमें वह नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड कं्र.5,6,7,32,35,36,38 एवं 39 में पहुंचे, यहां सीएमओ के द्वारा वार्डों में नपा के कार्यों का निरीक्षण किया गया जिसमें वार्ड क्रंं.38 में अवध हॉस्पिटल के समीप वार्डवासियों ने सीएमओ को बताया कि यहां पानी की समस्या बनी हुई है जिस पर मौके पर जल जल समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए और वार्डवासियों की अन्य समस्याओं को भी सुनकर उनका वहीं निराकरण भी किया। इसके अलावा सीएमओ डॉ.सगर के द्वारा अपने कर्तव्य स्थलों पर कार्य करने वालों का हाजिरी उपस्थिति पत्रक भी देखा गया जिसमें कई कार्यरत कर्मचारी नदारद दिखे जिस पर सीएमओ ने नाराजगी जताई और ऐसे कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए। इसके साथ ही क्षेत्रीय सफाई दरोगाओं को अपने-अपने क्षेत्र में साफ-सफाई के निर्देश भी दिए गए। 

नगर पालिका सीएमओ डॉ.के.एस. सगर फिजीकल क्षेत्र से होते हुए पुराना बस स्टैण्ड मार्ग से होकर माधवचौक चौराहा, कोर्ट रोड़, ऑफिसर्स कॉलोनी आदि स्थानों पर भी पहुंचे यहां भी कार्यरत कर्मचारियों के कार्यों को देखा और लापरवाहों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाने के निर्देश संबंधितों को दिए गए। सीएमओ ने एक ओर जहां स्वच्छता और पेयजल जैसे महत्वपूर्ण कार्यो में जिम्मेदारों के जबाबदेही के कार्यों को देख प्रसन्नता जताई तो वहीं लापरवाहों के विरूद्ध वह सख्त दिखे और उन्हें अपने कार्य पूर्ण रूप से करने को लेकर समझाईश भी दी गई।

नपा सीएमओ के इस साईकिल भ्रमण में स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, श्री कुर्रेशी, जीतू तोमर, पार्षद वेदांश सविता, सफाई दरोगा राकेश गेंचर सहित नपा का अन्य अमला मौजूद रहा। सीएमओ डॉ.के.एस.सगर लगातार नियमित रूप से साईकिल भ्रमण करते हुए विभिन्न वार्डों का इसी तरह भ्रमण कर निरीक्षण करेंगें इसलिए जबाबदेह भी सुनिश्चित कर लें कि अपने कार्य को बेहतर ढंग से किया जाए अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

No comments:

Post a Comment