Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 6, 2023

मित्रता और सेवा इनरव्हील के ये दो लक्ष्य हैं ,इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड में : डिस्ट्रीक्ट वॉईस चेयर मैन नीना गुप्ता



इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राईड का सत्र 2022 का हुआ समापन, 2023 की कमान भारती जैन के हाथों में, चुनी गई अध्यक्ष

शिवपुरी-मित्रता का साक्षात उदाहरण मुझे देखने को मिल रहा है कि डेढ़ वर्ष पहले 17 सदस्यों के साथ रजिस्ट्रेशन करवाने वाले क्लब में इस वर्ष लगभग दुगने सदस्य हो गए हैं। सेवा के लिए मैं कहना चाहूंगी कि सर्वप्रथम हमें अपने घर से सेवा प्रारंभ करनी चाहिए,घर के बुजुर्गों की सेवा उनका ध्यान रखना है और फिर हमे समाज,शहर और देश की सेवा करनी है। आज महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान देकर सेवा कर रही हैं। यह बात गुना से पधारी इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट वाइस चेयरमैन श्रीमती नीना गुप्ता जी ने इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड के सत्र 2022-23 के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही ।

      इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड के सत्र 2022-23 के समापन समारोह की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर हुई तत्पश्चात् सोनिया सांखला और संध्या अग्रवाल ने इनरव्हील प्रार्थना बोली। अध्यक्ष सरिता गोयल ने स्वागत भाषण दिया और सचिव संध्या अग्रवाल ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। वर्ष भर इनरव्हील का सहयोग करने वाले डॉक्टर,शिक्षक और पत्रकार बंधुओं का प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि नीना जी ने गत वर्ष के अध्यक्ष सरिता गोयल के साथ नवीन अध्यक्ष भारती जैन को कॉलर पहना कर पिन लगाकर कर कार्यभार सौंपा क्लब की सचिव संध्या अग्रवाल,कोषाध्यक्ष अमीषा जैन और क्लब कोरस्पोंडेंट डॉ सुनीता गौड़ ने नवीन सचिव बबीता गुप्ता,कोषाध्यक्ष दीप्ति त्रिवेदी और क्लब कोरस्पोंडेंट कुसुम ओझा से पिन एक्सचेंज कर कार्यभार सौंपा।

     डॉ अनीता वर्मा ने मुख्य अतिथि नीना गुप्ता जी का परिचय दिया। इस अवसर पर क्लब की ओर से दो प्रोजेक्ट किए गए शिवपुरी जिले में आयोजित होने वाली म. प्र.राज्य रैंकिंग टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में 41हजार रूपए सहयोग राशि प्रदान की गई तथा एक छात्रा को साइकिल प्रदान की गई, अंत में प्रिया अरोरा ने सभी अतिथियों को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का संचालन स्वाति वर्मा और अल्पा सांखला ने किया । इस अवसर पर क्लब की सदस्याएं दीप्ति त्रिवेदी, डॉ सुनीता गौड़, भारती जैन,सरिता जैन,संध्या अग्रवाल,अमीषा जैन,बबिता जैन , प्रिया अरोड़ा, डॉ अनीता वर्मा ,सोनिया सांखला, नीलम जैन,कुसुम ओझा,शशि शर्मा,दीपा वैश्य, साधना मंगल, शीला अग्रवाल, मीना गोयल,चेतना गुप्ता,नम्रता गौतम,स्वाति वर्मा,अल्पा सांखला और डॉ. दीपमाला चौरसिया उपस्थित थीं।

डिस्पोजल से दूरी बनाने की अनूठी पहल
कार्यक्रम खासियत रही कि संस्था के द्वारा होटल सोनचिरैया में पहला ऐसा कार्यक्रम रहा जिसमें किसी भी रूप में डिस्पोजल का प्रयोग नहीं किया गया और डिस्पोजल से दूरी बनाते हुए पूरे आयोजन में डिस्पोजल का बिल्कुल भी यूज नहीं किया गया। संभवत: यह ऐसा पहला आयोजन रहा जिसमें संस्था के द्वारा डिस्पोजल मुक्त बनाने की जो पहल शुरू की गई है उसका संदेश भी यहां इस कार्यक्रम के माध्यम से दिया गया।

No comments:

Post a Comment