Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 21, 2023

अमोला में मिली अंधी लाश के कत्ल का एसपी ने किया पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार


अवैध संबंधों के बीच संपत्ति विवाद में की गई हत्या

शिवपुरी- पुलिस द्वारा शिवपुरी-झांसी हाइवे के पास सिंध नदी पर बने पुराने अमोला पुल के पास एक अज्ञात व्यक्ति के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। जिसमें पुलिस थाना अमोला द्वारा सिंध नदी मे मिले शव की पहचान कर घटना का खुलासा करते हुए हत्या के दो आरोपियों मे से एक को गिरफ्तार किया है। इस प्रकरण में भतीजे द्वारा जमीन के लालच मे अपने दोस्त के साथ मिलकर हत्या की गई है। यहां अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 27/23 धारा 302, 201 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

अपराध की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश चंदेल द्वारा घटना स्थल का स्वयं निरीक्षण कर अपराध के अज्ञात आरोपियों की हाइवे के होटल, ढाबों एवं पेट्रोल पंप पर जाकर सीसीटीवी केमरे एवं पूछताछ करने तथा मुखबिरों के माध्यम से पतारसी करने के कडे निर्देश दिये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल के निर्देशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी करैरा संजय चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अमोला उनि. संतोष भार्गव द्वारा घटना को एक चेलेंज के रूप में लेते हुए पुलिस टीम के साथ मृतक की शिनाख्त व आरोपियों की पतारसी हेतु हाइवे पर बने ढाबो एवं पेट्रोल पंपो के सीसीटीव्ही फुटेज की जांच की गयी एवं पूछताछ की गई। 

मुखबिर सूचना मिली कि 17 फरवरी की रात में दोनों आरोपी तथा उसके दोस्त द्वारा मृतक महेश परिहार को अपनी मारूती इको गाड़ी में शराव पिलाने का लालच देकर करैरा लेकर आ रहे थे और भितरवार व करैरा के बीच रास्ते में गाड़ी को रोककर उसी गाड़ी के जैक एवं पाना से मृतक के सिर गंभीर चोटे पहुंचाकर हत्या कर दी, मृतक को कोई पहचान न पाये इसलिये आरोपियों द्वारा मृतक की लाश को सिंध नदी के गहरे पानी में फेंकने की योजना बनाई, तभी नदी की मिटटी में उनकी गाडी फसने लगी तो पकड़े जाने के डर से शव को नदी के किनारे पुराने अमोला पुल के पास फेंक कर भाग गये थे।

 पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त इको गाड़ी एवं आलाजरर को जप्त किया गया एवं दूसरे आरोपी की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी अमोला संतोष भार्गव के अतिरिक्त सउनि विवेक भटट, सउनि हरीश सोलंकी, प्र.आर. हरदयाल जोशी, प्र.आर. भीकम जोशी, आर. संजीव श्रीवास्तव, आर. संजीव कुमार, आर. नीतेन्द्रसिंह, आर. संदीप राठौर, आर. सुनील धाकड, आर. शिवम विश्वकर्मा एवं आर. प्रमोद कुशवाह की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

No comments:

Post a Comment