Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 17, 2023

झांसी रोड़ पर मुख्य रोड़ पर बिना नंबर के ईंट-बजरी से भरे ट्रक-डम्फरों पर यातायात विभाग ने की कार्यवाही




चालान काटने के बाद मुख्य रास्ते से आवागमन किया बहाल, दी हिदायत मंडी क्षेत्र में करें ईंट-बजरी का कारोबार

शिवपुरी-यातायात विभाग के द्वारा शहर के झांसी रोड़ हवाई पट्टी के समीप अनियंत्रित रूप से ईंट-बजरी से भरे ट्रक-डम्फरों को खड़ा किया जा रहा है। इसे लेकर जब जानकारी यातायात प्रभारी रणवीर यादव को लगी तो उन्हेांने मौके पर पहुंचकर ऐसे ईट-बजरी से भरे ट्रक-डम्फर जिन्हें मंडी में भारी वाहन एकत्रित होने का स्थान दिया गया है बाबजूद इसके मुख्य झांसी रोड़ पर ही वाहन खड़े कर अपना कारोबार करने वालों पर कार्यवाही की। 

यहां ऐसे करीब 22 ट्रक-डम्फर पाए गए जिन पर वाहनों के पंजीकृत नंबर भी अंकित नहीं थे जिस पर तत्काल एक पेंटर को बुलाकर मौके पर ही 500-500 रूपये के चालान काटते हुए इन पर कार्यवाह की और रोड़ से एक तरफ इन भारी वाहनों को खड़ा करते हुए आवागमन व्यवस्था बहाल की गई। चूंकि यहां से वाहनों की लगातार आवाजाही लगी रहती है इसके बाबजूद भी ईंट-बजरी से भरे हुए वाहन यहां यातायात अवरूद्ध कर मुख्य रोड़ पर खड़े रहते है जिसे लेकर यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने यहां सभी ट्रक मालिक एवं चालक को हिदायत दी हैकि मंडी में दिए गए  स्थान पर ही अपने वाहनों को खड़ा करें अन्यथा इसी तरह कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। 

इस अवसर पर यातायात अमला भी मौजूद रहा जिन्होंने यहां अव्यवस्थित रूप से खड़े भारी वाहनों को मुख्य रोड़ से हटाकर एक किनारे किया और झांसी रोड़ पर वाहनों के आवागमन की व्यवस्था बहाल की। बता दें कि कई बार ईंट-बजरी से भरे हुए वाहनों के कारण यहां दुर्घटनाऐं भी होती रहती है ऐसे में यातायात विभाग के द्वारा इस कार्यवाही से अब यहां भारी वाहनों का जमाबड़ा नहीं होगा और अन्य राहगीरों को भी राहत मिल सकेगी।

No comments:

Post a Comment