Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 26, 2023

आई.टी.आई कोर्सेस से जॉब की अपार संभावनाऐं : पटेल


वोकेशनल प्रशिक्षण पाकर कौशल विकास करें : प्राचार्य नीरज गुप्ता

रेडिऐन्ट में हुआ सेमीनार का आयोजन

शिवपुरी- देश दुनिया में कुशल कारीगारों की मांग बढ़ रही है इस तथ्य को ध्यान में रखकर छात्रों को आई.टी.आई में संचालित विभिन्न तकनीकि कोर्सेस में प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार हासिल करना चाहिए। उक्त उद्गार रेडिऐन्ट आई.टी.आई में तकनीकि एवं व्यवसायिक प्रशिक्षण से रोजगार की संभावनाऐं विषय पर आयोजित सेमीनार में मुख्य वक्ता म.प्र. पावर ट्रांसमीशन कम्पनी के असिस्टेंट इंजीनियर बी.एल. पटेल ने व्यक्त किए।

मुख्य अतिथि नोडल प्राचार्य शासकीय आई.टी.आई शिवपुरी नीरज गुप्ता ने कहा कि आई.टी.आई में नौकरी के लिए प्रशिक्षण देकर कौशल विकसित किया जाता है। छात्र नियमित प्रशिक्षण प्राप्त करेंगें तो सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में प्लेसमेंट की काफी संभावनाऐं रहती है। स्टेनो की प्रशिक्षक श्रीमति पूनम गुप्ता ने छात्रों से सतत रूप से एकाग्रता के साथ अध्ययन करने को कहा।

श्रीमति गुप्ता ने कहा कि स्टेनो के छात्र देश भर में अपनी सेवाऐं दे रहे हैं वही इलैक्ट्रीशियन,फिटर जैसे तकनीकि कोर्स भी तत्काल जॉब उपलब्ध कराते है। रेडिऐन्ट ग्रुप के डायरेक्टर शाहिद खान ने अतिथिगण का स्वागत किया तथा प्रतिक चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया। आपने कहा कि रेडिऐन्ट समय-समय पर प्रशिक्षणार्थियों को  निखारने के लिए कार्यशालाऐं,फील्ड विजिट,इंडस्ट्री विजिट कराकर लाइव प्रशिक्षण की सुविधा देता है।

आकांक्षा गर्ग और दीप्ती गुप्ता का हुआ सम्मान
हाल ही में एस.एस.सी स्टेनोग्राफी में चयनित आंकाक्षा गर्ग (सिविल एवीऐशन) एवं दीप्ती गुप्ता दिल्ली मंत्रालय में चयनित होने वाली  रेडिऐन्ट की छात्राओं का सम्मान अतिथिगण द्वारा किया गया। आपने एस.एस.सी तैयारी के लिए जरूरी टिप्स दिए। सेमीनार में रेडिऐन्ट की समस्त छात्र-छात्राऐं एवं स्टाफ उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment