Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 7, 2023

लोकसभा क्षेत्र गुना में स्थापित हो लॉजिस्टिक पार्क सांसद : डॉ.के.पी.यादव


नियम 377 के तहत संसद में उठाया मामला

शिवपुरी-गुना-शिवपुरी-अशोकनगर सांसद डॉ.के.पी.यादव ने मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में नियम 377 के अधीन अपने संसदीय क्षेत्र गुना में लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करने की मांग की।

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने कहा कि सरकार ने नेशनल लॉजिस्टिक पॉलिसी एनएलपी 2022 शुरू की है, जिसका उद्देश्य अंतिम छोर तक त्वरित वितरण करना है। साथ ही परिवहन से संबंधित चुनौतियां को समाप्त करना है। इस नीति के तहत मंत्रालय द्वारा लॉजिस्टिक पार्क के विकास के लिए दिशा-निर्देश निर्धारित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गुना लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत गुना जिला आता है जो एक आकांक्षी जिला भी है, मेरा लोकसभा क्षेत्र दो राज्यों उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान को मध्य प्रदेश से जोड़ता है और राष्ट्रीय राजमार्ग तथा रेल मार्ग की अच्छी कनेक्टिविटी है, जिसके कारण इसे मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क के रूप में विकसित करने की आवश्यकता है, 

मेरे लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत गेहूं, धनिया और टमाटर की बड़े पैमाने पर खेती होती है और भारत सरकार द्वारा ऐसे ओडीओपी योजना में भी शामिल किया गया है, कृषि प्रधान क्षेत्र होने के कारण गुना लोकसभा में लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करने से किसानों और युवाओं को रोजगार मिलेगा और पिछड़े जिलों का विकास होगा। उन्होंने केन्द्र सरकार से अपील की कि गुना के चौमुखी विकास के लिए यहां लॉजिस्टिक पार्क की स्वीकृति दी जाए तथा गुना को लॉजिस्टिक पॉलिसी के माध्यम से आकांक्षी जिला होने के कारण वित्तीय प्रोत्साहन भी दिए जाएं।

No comments:

Post a Comment