Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 3, 2024

आजादी का मार्ग प्रशस्त करने के साथ देश के विकास का दायित्व ब्राह्मण समाज ने संभाला: केन्द्रीय मंत्री सिंधिया


ब्राह्मण समाज के होली मिलन समारोह में पहुंचे भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया, डॉ.नरोत्तम मिश्रा व पचौरी

शिवपुरी- ब्राह्मण समाज ने आजादी की लड़ाई में चाहे चंद्रशेखर आजाद हो, मंगल पांडे हो, बाल गंगाधर तिलक की हो मेरे ब्राह्मण समाज ने सदैव आजादी का मार्ग प्रशस्त किया है और केवल आजादी का मार्ग प्रशस्त नहीं लेकिन आजादी के बाद अगर इस देश को पढ़ाने का काम किया है ब्राह्मण समाज ने सदैव भारत के विकास और प्रगति का दायित्व संभाला है ब्राह्मण समाज के साथ सिंधिया परिवार ने भी कदम कदम पर साथ दिया है, यह वह समाज है जिसमें मध्यप्रदेश देश विश्व का ही नहीं बल्कि पूरे ब्रह्मांड का विकास और प्रगति सुनिश्चित किया है. इस समाज ने सदैव जन-जन का उत्थान एक-एक व्यक्ति के साथ न्याय अपने जीवन की आस्था व लक्ष्य सदैव बनाया है उसे महर्षि दधीचि जी को मैं प्रणाम करता हूं। यह बात केंद्रीय मंत्री व शिवपुरी गुना लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को आयोजित ब्राह्मण समाज के होली मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कही ।
कार्यक्रम में पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, महामंडलेश्वर पुरुषोत्तम दास महाराज, ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक राम जी व्यास, भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित बड़ी संख्या में समाज के अन्य वरिष्ठ तथा प्रबुद्ध जन मौजूद रहे ।
ब्राह्मण समाज के प्रदेश संयोजक रामजी व्यास ने समाज की ओर से स्वागत भाषण देते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज एक बुद्धिजीवी समाज है और हमारे समाज को हमेशा जिसका साथ मिला है वहां सिंधिया परिवार है। उन्होंने सभी समाज बंधुओ से भी आग्रह किया कि गुना शिवपुरी लोकसभा से भाजपा के उम्मीदवार श्रीमंत सिंधिया को अपना वोट देकर लाखों मतों से चुनाव जीत कर संसद में पहुंचाएं मुझे पूर्ण विश्वास है कि महाराज साहब का आशीर्वाद आगे भी हमेशा ब्राह्मण समाज को मिलता रहेगा । वहीं युवाओं के साथ श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंच पर सरपंच संजय अवस्थी एवं राहुल व्यास ने अलग-अलग बड़ी फूलों की माला से स्वागत किया ।
इस चुनाव में जनता सनातन विरोधियों को सिखाएगी सबक- डॉ नरोत्तम मिश्रा
शिवपुरी। लोकसभा सागर कलस्टर प्रभारी व पूर्व गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस व उनके सहयोगी दल सनातन धर्म को बदनाम करने व उसे कमजोर करने के लिए कितने भी षड्यंत्र कर ले  इस चुनाव में जनता इन सनातन विरोधियों को सबक सिखा देगी। उन्होंने कहा कि अब देश मे तुष्टिकरण की राजनीति  नहीं  चलने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों का सनातन विरोध तो जग जाहिर है। उन्हें तो हमारी गो माता से लेकर राम मंदिर तक सभी मे खोट न?र आता है। उन्हें केवल सनातन धर्म ही बुराई दिखती है बाकी किसी धर्म में उन्हें कोई बुराई न?र नही आती है। कांग्रेस के नेता तुष्टिकरण कि राजनीति किस हद तक करते है यह चचा जान दिग्विजय सिंह के कारनामो से ही जाना जा सकता है। इन्हें तो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी काजी साहब जिंदाबाद सुनाई देते है।
सिंधिया जी के दिल मे गुना -शिवपुरी
डॉ मिश्रा ने गुना-शिवपुरी लोकसभा से प्रत्याशी  ज्योतिरादित्य सिंधिया को जिताने की अपील करते हुए कहा कि सिंधिया जी के दिल मे गुना -शिवपुरी के लोग बसते है उन्हें यहां से प्यार है यही कारण है कि उन्होंने यही से चुनाव लडऩे का फैसला लिया है।डॉ मिश्रा ने कहा कि जब चुनाव समिति की बैठक हुई तो सिंधिया को ग्वालियर, मुरैना,भोपाल से लड़ाने के लिए मांग उठी। सब चाहते थे कि महाराज साहब उनके क्षेत्र से चुनाव लड़े भारी दवाब था लेकिन सिंधिया जी संकल्पित रहे कि वह गुना -शिवपुरी से ही  चुनाव लड़ेंगे। आप समझिए कि आप लोगो के साथ सिंधिया जी का कितना दिली लगाव है। मुझे भी पता है कि गुना-शिवपुरी उनके दिल मे बसता है ।

No comments:

Post a Comment